आज चुना जाएगा पाकिस्तान का नया वजीर-ए-आजम, शहबाज शरीफ का नामांकन मंजूर Pakistan New Prime Minister Update Shehbaz Sharif Imran Khan No Confidence Motion PM Narendra Modi Joe Biden Talks Sri Lanka Economic Crisis National Live hindi News


भारत और अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ चर्चा करने जा रहे हैं। दोनों नेताओं के बीच सोमवार को यह बैठक वर्चुअली आयोजित होगी। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है। उन्होंने बताया कि दोनों नेता दक्षिण एशिया, हिंद-प्रशांत क्षेत्र और आपसी हितों वाले मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इससे पहले दोनों नेताओं ने मार्च में आयोजित क्वाड बैठक में बातचीत की थी।

पाकिस्तान में सोमवार को नए वजीर-ए-आजम का चुनाव होने जा रहा है। खबर है कि विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार शहबाज शरीफ और पीटीआई के शाह महमूद कुरैशी के नामांकन दस्तावेज मंजूर कर लिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, माना जा रहा है कि शरीफ का पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनने की संभावनाएं ज्यादा हैं। नए पीएम के चुनाव के लिए नेशनल असेंबली का सत्र सोमवार को दोपहर 2 बजे आयोजित होगा। इससे पहले यह प्रक्रिया सुबह 11 बजे होनी थी।

देश दुनिया की पल-पल की खबरों के लिए बने रहिए लाइव हिंदुस्तान के साथ…

Mon, 11 Apr 2022 06:06 AM

प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन सोमवार को ऑनलाइन बैठक करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो. बाइडन के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगे। इस दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करने के साथ ही यूक्रेन संकट, दक्षिण एशिया, हिंद-प्रशांत क्षेत्र की स्थिति आदि पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। दोनों नेताओं के बीच यह ऑनलाइन बैठक सोमवार को वाशिंगटन में भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ मंत्रिस्तरीय वार्ता के चौथे सत्र से पहले होगी।

Mon, 11 Apr 2022 06:01 AM

शहबाज शरीफ बने विपक्ष के PM उम्मीदवार, बिलावल भुट्टो बन सकते हैं विदेश मंत्री- रिपोर्ट्स

पाकिस्तान में नई सरकार की तैयारियां जोरों पर हैं। खबर है कि विपक्ष ने शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री के तौर पर संयुक्त उम्मीदवार नामित किया है। पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम का फैसला सोमवार को होना है। इमरान खान के सत्ता से बाहर होने के बाद शरीफ ने ट्वीट के जरिए मीडिया, वकीलों का आभार जताया था। रविवार को इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया। उनके खिलाफ 174 सांसदों ने वोट दिया था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here