आज भारत आ रहे हैं बोरिस जॉनसन, PM मोदी लाल किले से करेंगे देश को संबोधित National and international Breaking News LIVE Updates Boris Johnson Narendra Modi Praksh Parv Jahangirpuri Violence


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आज दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं। वह सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे। यहां वह निवेशकों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 22 अप्रैल यानी कल दिल्ली में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करेंगे। इस यात्रा से जुड़े सूत्रों ने कहा कि बातचीत के दौरान रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर चर्चा होगी। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15वें सिविल सेवा दिवस के अवसर पर गुरुवार को लोक प्रशासन विशिष्टता पुरस्कार प्रदान करेंगे। साथ ही वह आज ही गुरु तेगबहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर लाल किले से देश को संबोधित करेंगे। 

 

Thu, 21 Apr 2022 06:45 AM

जहांगीरपुरी में चलेगी बुलडोजर या लगी रहेगी रोक? सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को आपातकालीन सुनवाई करते हुए उत्तरी दिल्ली के जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ अभियान को रोकने का आदेश दिया जिसके बाद अभियान को स्थगित कर दिया। रामनवमी को यहां सांप्रदायिक दंगे हुए थे। आज इस मामले पर आगे की सुनवाई होनी है।

 

Thu, 21 Apr 2022 06:12 AM

प्रकाश पर्व पर आज देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरु तेगबहादुर के 400वें प्रकाश पर्व में शामिल होंगे। इस मौके पर स्मारक सिक्का, डाक टिकट और स्मारिका जारी करते हुए प्रधानमंत्री देशवासियों को संबोधित भी करेंगे। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के साथ मिलकर लालकिले पर प्रकाश पर्व पर दो दिवसीय समागम आयोजित किया है। 

Thu, 21 Apr 2022 06:10 AM

प्रधानमंत्री आज लोक प्रशासन विशिष्टता पुरस्कार प्रदान करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिविल सेवा अधिकारियों को संबोधित भी करेंगे। चिह्नित प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों व नवाचारों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए जिलों व कार्यान्वयन इकाइयों एवं अन्य केंद्रीय या राज्य संगठनों को प्रधानमंत्री लोक प्रशासन विशिष्टता पुरस्कार प्रदान करेंगे। आम लोगों के कल्याण के लिए जिलों, केंद्र एवं राज्य सरकारों के संगठनों द्वारा किए गए असाधारण व अभिनव कार्यों को मान्यता देने के लिए, लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए प्रधानमंत्री पुरस्कार शुरू किए गए हैं।

Thu, 21 Apr 2022 06:09 AM

यूक्रेन को लेकर भारत पर दबाव नहीं बनाएंगे जॉनसन

प्रधानमंत्री जॉनसन दो दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे तथा 22 को दिल्ली में मोदी के साथ बैठक करेंगे। इस यात्रा से जुड़े सूत्रों ने कहा कि बातचीत के दौरान रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर चर्चा होगी। इसकी वजह यह है कि मौजूदा समय में यह महत्वपूर्ण घटना है जो पूरी दुनिया को प्रभावित कर रही है। जॉनसन की यात्रा रूस-यूक्रेन युद्ध के मद्देनजर नहीं हो रही है, बल्कि यह पहले से लंबित चली आ रही थी। पूर्व में यात्रा दो बार रद्द हो गई थी। इसलिए यह यात्रा का मुख्य बिंदू नहीं है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here