कोरोना के 10,775 नए मामले दर्ज | 10,775 new cases of corona registered in Philippines



डिजिटल डेस्क, मनीला। फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) ने बुधवार को 10,775 नए कोविड -19 संक्रमण की सूचना दी, जिससे दक्षिण पूर्व एशियाई देश में पुष्ट मामलों की संख्या 2,871,745 हो गई है।

डीओएच ने यह भी बताया कि कोविड से 58 और लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में मरने वालों की संख्या 51,662 हो गई। पॉजिटिविटी दर बढ़कर 31.7 प्रतिशत हो गई, जो 2020 में कोरोना फैलने के बाद से सबसे अधिक है।

सिन्हुआ ने स्वास्थ्य सचिव फ्रांसिस्को ड्यूक के हवाले से बताया कि सबसे अधिक नए और सक्रिय मामलों के साथ, मेट्रो मनीला महामारी का केंद्र बना हुआ है और अब गंभीर जोखिम में है।

ड्यूक ने कहा कि राजधानी क्षेत्र में कोविड के मामलों की संख्या में दो सप्ताह की वृद्धि दर 1,475 प्रतिशत दर्ज की गई है।

ड्यूक ने कहा, मेट्रो मनीला में मामलों की संख्या में सबसे तेज वृद्धि देखी गई। राजधानी क्षेत्र गंभीर जोखिम वाले मामले में है। मेट्रो मनीला से सटे दो क्षेत्रों को जोड़ने से भी दो सप्ताह में 557 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

डीओएच डेटा का हवाला देते हुए, ओसीटीए रिसर्च ग्रुप के गुइडो डेविड ने कहा कि मेट्रो मनीला में संक्रमण की संख्या लगभग पांच है और सात दिन की औसत पॉजिटिविटी दर 25 प्रतिशत के महत्वपूर्ण स्तर पर है।

कई कैबिनेट सदस्य वायरस के संपर्क में आने के कारण मंगलवार को फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते के साथ बैठक में भाग लेने में विफल रहे। कर्मचारियों के बीच संक्रमण में भारी वृद्धि के कारण कुछ कार्यालय अस्थायी रूप से बंद हो गए। कई स्थानीय अधिकारियों ने भी वायरस की चपेट में आ गये हैं।

वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, सरकार ने मेट्रो मनीला में सामूहिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया और बिना टीकाकरण वाले लोगों के सार्वजनिक स्थानों पर जाने पर रोक लगा दी है।

इस बीच, कुछ लोग परिवारों और दोस्तों के साथ रहने के लिए आइसोलेशन प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं। उधर, दुर्तेते ने क्वारंटीन सुविधाओं में पुलिस अधिकारियों की तैनाती का आदेश दिया है।

देश संक्रमण की तीन लहरों से जूझ चुका है। डीओएच ने 11 सितंबर, 2021 को 26,303 मामलों के साथ अपने सबसे ज्यादा मामलों की सूचना दी थी।

लगभग 11 करोड़ की आबादी वाले फिलीपींस ने प्रकोप के बाद से 2.35 करोड़ से अधिक लोगों का टेस्ट किया है।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here