कौन बनेगा महाराष्ट्र विधानसभा का स्पीकर? एक-एक विधायक से पूछा जा रहा उनका मत Maharashtra Political Crisis LIVE Updates Assembly Speaker Elections Eknath Shinde Devendra Fadnavis


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का समर्थन कर रहे शिवसेना के बागी विधायक 12वें दिन शनिवार शाम गोवा से मुंबई लौट आए। राज्य विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र रविवार से शुरू होगा। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के साथ सदन में नई सरकार का शक्ति परीक्षण होगा। 21 जून को विधायक शिवसेना से बगावत कर सूरत चले गए थे। इसके बाद वे गुवाहाटी और फिर गोवा रवाना हो गए थे। सूत्रों ने बताया कि गोवा से शिवसेना के 39 बागी विधायकों समेत कुल 50 विधायकों का दल शनिवार रात करीब 8 बजे मुंबई पहुंचा। इन विधायकों को दक्षिण मुंबई के एक होटल में ठहराया गया है। ये विधायक रविवार को विशेष सत्र में हिस्सा लेंगे। महाराष्ट्र सियासी संकट पर लाइव अपडेट्स के लिए लाइव हिन्दुस्तान के साथ बने रहें।

Sun, 03 Jul 2022 11:26 AM

महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर के लिए वोटिंग जारी

महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर के लिए वोटिंग जारी है। एक-एक विधायकों से उनके मत के बारे में पूछा जा रहा है। आपको बता दें कि विशेष सत्र में ही कल फ्लोर टेस्ट भी होना है।

Sun, 03 Jul 2022 11:02 AM

विशेष सत्र से पहले शिवसेना नेता का ट्वीट, जानें क्या कहा

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर कहा, “चूंकि मुझे आज राज्य विधानसभा की बैठक में भाग लेना है मैं आरे वन और एमएमआरसीएल भूमि के लिए विरोध को याद कर रहा हूं। मैं विनम्रतापूर्वक नई सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह करता हूं। हमारे लिए नफरत मत डालो।”

Sun, 03 Jul 2022 10:51 AM

Maharashtra Crisis | शिवसेना विधायक दल का कार्यालय सील

महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील कर दिया गया है। मराठी में एक नोटिस चिपका दिया है, जिसमें लिखा है, “यह कार्यालय शिवसेना विधायक दल के कार्यालय के निर्देश के अनुसार बंद है।”

Sun, 03 Jul 2022 10:17 AM

विधानसभा पहुंचे शिंदे गुट के विधायक, ठाकरे के खेमे से होगा सामना

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में भाजपा के विधायक एक खास पगड़ी पहनकर विधानसभा पहुंचे हैं। एकनाथ शिंदे गुट के सभी विधायक भी विधानसभा पहुंच चुके हैं, जहां आज पहला बार ठाकरे गुट के विधायकों से आमना-सामना होगा।

Sun, 03 Jul 2022 08:04 AM

फडणवीस ने दे रात शिंदे गुट के साथ की बैठक, आज स्पीकर का चुनाव

Sun, 03 Jul 2022 07:34 AM

शरद पवार बोले- शिवसेना के दावेदार को लेकर लड़ाई बाकी

इस बीच, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दावा किया कि विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लंबित रहने के बावजूद भी वह फिलहाल पदेन स्पीकर के तौर पर अपना कर्तव्य निभा सकते हैं। विधानसभा अध्यक्ष का पद पिछले साल से रिक्त है। पवार ने पुणे में संवाददाताओं से कहा कि शिवसेना का कौन सा गुट पार्टी का ‘वास्तविक’ दावेदार होगा, इस पर फैसले के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी होगी। इससे पहले दिन में शिवसेना विधायक एवं पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के करीबी राजन साल्वी ने महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार के रूप में शनिवार को अपना नामांकन दाखिल किया।

Sun, 03 Jul 2022 07:33 AM

Maharashtra Crisis | महाराष्ट्र विधानसभा के लिए आज चुने जाएंगे स्पीकर

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का समर्थन कर रहे शिवसेना के बागी विधायक 12वें दिन शनिवार शाम गोवा से मुंबई लौट आए। राज्य विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र रविवार से शुरू होगा। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के साथ सदन में नई सरकार का शक्ति परीक्षण होगा। 21 जून को विधायक शिवसेना से बगावत कर सूरत चले गए थे। इसके बाद वे गुवाहाटी और फिर गोवा रवाना हो गए थे। सूत्रों ने बताया कि गोवा से शिवसेना के 39 बागी विधायकों समेत कुल 50 विधायकों का दल शनिवार रात करीब 8 बजे मुंबई पहुंचा। इन विधायकों को दक्षिण मुंबई के एक होटल में ठहराया गया है। ये विधायक रविवार को विशेष सत्र में हिस्सा लेंगे। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here