दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना | Partly cloudy sky likely in Delhi today



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । दिल्ली में मंगलवार शाम और रात में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। ये सूचना भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी। अधिकतम तापमान जहां 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा, वहीं न्यूनतम 7 डिग्री रहने का अनुमान है।

सफदरजंग वेधशाला ने जहां न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 6.5 डिग्री दर्ज किया, वहीं मंगलवार सुबह पालम और लोधी गार्डन दोनों में क्रमश: 7 और 7.3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। पालम में भी कोहरे के कारण 100 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता (रिलेटिव ह्युमिडिटी) 100 फीसदी दर्ज की गई।

पूर्वानुमान के अनुसार  इस पूरे सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी में घना कोहरा और अधिकतम और न्यूनतम तापमान 20 और 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इस बीच  सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 93 की अच्छी श्रेणी में रहेगा।

सुबह 10 बजे तक पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों प्रदूषकों का स्तर क्रमश: 34 और 62 की संतोषजनक श्रेणी में दर्ज किया गया। मौसम बुलेटिन में कहा गया  12 जनवरी को हवा की गुणवत्ता खराब और 13 जनवरी को खराब से बहुत खराब श्रेणी में रहने की संभावना है।

 

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here