समाजवादी पार्टी छात्रसंघ ने विश्वविद्यालयों में चुनाव प्रचार शुरू किया | Samajwadi Party student union starts election campaign in universities



डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी छात्र सभा, समाजवादी पार्टी (सपा) की छात्र शाखा ने वोट फॉर अखिलेश, न्यू उत्तर प्रदेश अभियान शुरू किया है। अभियान लखनऊ विश्वविद्यालय से शुरू किया गया है और अब इसे राज्य के अन्य सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ले जाया जाएगा। समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारी छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और पिछली समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियों की तुलना मौजूदा भाजपा सरकार से करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष नेहा यादव के अनुसार, भाजपा सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के बजट का 79 प्रतिशत अपनी झूठी उपलब्धियों के प्रचार के लिए खर्च किया।

उन्होंने कहा, भाजपा सरकार की नीतियों में युवाओं को सशक्त बनाने की कोई योजना नहीं है। 70 लाख नौकरियां पैदा करने के वादे को पूरा करने के बजाय, इस सरकार ने 2 करोड़ नौकरियां छीन लीं। इस सरकार में पेपर लीक सामान्य है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने विशेष रूप से युवा सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित किया है। उन्होंने कहा कि उस समय वितरित किए गए 18 लाख लैपटॉप अभी भी कौशल विकास और आजीविका के लिए उपयोग किए जाते हैं।

नेहा यादव ने कहा कि सपा सरकार में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर विशेष बल दिया गया है। नेहा ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में, अखिलेश यादव ने छात्रों और युवाओं के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सपा शासन के दौरान, 20 से अधिक उच्च शिक्षण संस्थान खोले गए है, अधिक सीटों वाले नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए गए है।

हमारी बेटी के तहत, हमारा कल योजना, हाई स्कूल के बाद पढ़ाई जारी रखने के लिए लड़कियों को सालाना 30,000 रुपये प्रदान किए जाते थे। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए, महिला पावरलाइन 1090, रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार, डायल 100 जैसी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू किया गया था। ऐसी अन्य योजनाएं थीं जो हौसला पोषण मिशन, 108 एम्बुलेंस सेवा जैसी पहलों के माध्यम से स्वास्थ्य पर केंद्रित थीं। समाजवादी छात्र सभा के प्रवक्ता अर्पित सचान ने कहा कि अभियान के दौरान सभी पदाधिकारी और सभा के सदस्य राज्य के सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और छात्रावासों में आएंगे अखिलेश, बनेगा खुशहाल उत्तर प्रदेश पर चर्चा करेंगे।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here