12500 rs traffic challan Triple Riding Not giving way to emergency vehicle Driving without light after Sunset new traffic rules


आपका 12500 रुपए का चालान कट सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि ट्रैफिक नियमों का पालन जरूर करें। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 194c के अनुसार अगर आप टू-व्हीलर पर तीन सवारी के साथ यात्रा करते है तो आपका 1000 रुपए का चालान, एमरजेंसी व्हीकल का रास्ता ना देने पर धारा 194E के अनुसार 10000 रुपए का चालान और सूरज डलने के बाद टू-व्हीलर की लाइट ना जलाकर उसे चलाते हुए पकड़ जाते है तो आपका धारा CMVR 105/177 MVA के अनुसार 1500 रुपए का चालान कट सकता है।

इसके अलावा हाल ही में ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 20000 रुपए का ट्रैफिक चालान काटा है। दरअसल हाल ही में कुछ युवको द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन कर गाडी की छत पर खडे होकर नाचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, गाजियाबाद पुलिस द्वारा उक्त वीडियो का संज्ञान लेते हुये कुल 20,000 रुपए का चालान कर 5 युवकों को गिरफ्तार किया भी किया था। इसकी जानकारी खुद गाजियाबाद पुलिस ने ही दी थी। 

चालान कटा या नहीं, उसे पता करने का तरीका

संबंधित खबरें

https://echallan.parivahan.gov.in वेबसाइट पर जाएं। चेक चालान स्टेटस का विकल्प चुनें। आपको चालान नंबर, वाहन नंबर और ड्राइविंग लाइसेंस नंबर (DL) का ऑप्शन मिलेगा। वाहन नंबर का ऑप्शन चुनें। मांगी गई जरूरी जानकारी भरें और ‘Get Detail’ पर क्लिक कर दें। अब चालान का स्टेटस सामने आ जाएगा।

ट्रैफिक चालान ऑनलाइन भरने का तरीका

https://echallan.parivahan.gov.in/ पर जाएं। चालान से जुड़ी जरूरी जानकारी और कैप्चा भरें और गैट डिटेल पर क्लिक करें। नया पेज खुलेगा, जिसपर चालान की जानकारी होगी। जिस चालान का भुगतान करना है, उसे तलाशें। चालान के साथ ही ऑनलाइन भुगतान का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करें। भुगतान से जुड़ी जानकारी भरें। भुगतान को कंफर्म करें। अब आपका ऑनलाइन चालान भरा गया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here