2022 में वापस आएंगे अखिलेश या बरकरार रहेगा योगी का दबदबा? ताजा सर्वे में जानिए क्या है लोगों की पसंद


यूपी विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर सभी पार्टियों ने अपने-अपने स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया। 2022 में प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनेगी? इसको लेकर भी लोगों के मन बड़ा सवाल है। यूपी ही नहीं दूसरे राज्यों के नेताओं की नजरें भी यूपी चुनाव टिकी हुई हैं। भाजपा, सपा और बसपा समेत सभी पार्टियों के कार्यकर्ता अपने-अपने जीत के समीकरण फिट करने में बैठ गए हैं। कोई भाजपा को जिता रहा है तो किसी की पहली पसंद अखिलेश यादव हैं। सभी अपने-अपने हिसाब से जीत के दावे करते नजर आ रहे हैं। यूपी में योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच जबरदस्त मुकाबला देखा जा रहा है।  

तीसरे नंबर पर मायावती तो चौथे पर कांग्रेस नजर आ रही है। यूपी चुनाव में किस पार्टी से कौन सीएम बनेगा, इसको लेकर अभी किसी भी पार्टी ने आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की है। भाजपा ने योगी तो समाजवादी पार्टी अखिलेश के चेहरे को आगे रखकर चुनाव मैदान में उतरी है। इस बीच एक ताजा सर्वे से जो आंकड़े निकलकर आए हैं उसने सभी को चौंका दिया है। ताजा सर्वे में अखिलेश यादव दूसरे नंबर पर और योगी आदित्यनाथ सीएम फेस के तौर पर जनता की पहली पसंद बने हुए हैं। 

एबीवीपी के लिए किए गए सी-वोटर सर्वे में बताया गया है कि योगी आदित्यानाथ को करीब 49 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद बताया। वहीं, सर्वे में शामिल 31 फीसदी लोगों ने कहा कि वह अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। वहीं बसपा और कांग्रेस को सात फीसदी लोगों ने ही पसंद किया है।  सर्वे में यह आंकड़ा हर सप्ताह बढ़ा है। सर्वे के मुताबिक 16 दिसंबर को भाजपा को 47, सपा 31, बसपा 8, कांग्रेस 6 और अन्य को 3 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है। वहीं एक सप्ताह बाद 23 दिसंबर को भाजपा को पसंद करने वालों का आंकड़ा 48 प्रतिशत हो गया। वहीं सपा को 31, बसपा को 7 और कांग्रेस को छह लोगों ने ही पसंद किया। 29 दिसंबर को कराए गए सर्वे में 49 प्रतिशत तक लोगों ने भाजपा को पसंद किया। सपा को 30, बसपा को 8 और कांग्रेस को 6 प्रतिशत लोग ही पसंद कर रहे हैं। छह जनवरी को कराए गए सर्वे में भाजपा 49 प्रतिशत पर ही लोगों की पसंद बनी रही, जबकि सपा 30, बसपा सात और कांग्रेस को 7 प्रतिशत लोग ही पसंद कर रहे हैं। इस सर्वे के मुताबिक यूपी में भाजपा और सपा में सीधी टक्कर दिखाई दे रही है।

बीजेपी की आसान जीत की भविष्यवाणी

सर्वे के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी लगातार दूसरी बार यूपी में सरकार बना सकती है। 403 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी को 230 से 249 सीटें मिलने की उम्मीद है। वहीं अखिलेश यादव की अगुआई में समाजवादी पार्टी को 137 से 152 सीटों पर जीत मिल सकती है। मायावती की बीएसपी और प्रियंका गांधी की कप्तानी में कांग्रेस कुछ खास प्रदर्शन करती नहीं दिख रही है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here