2022 Kawasaki Ninja 300 Starts Arriving at Dealerships Delivery will Start Soon


कावासाकी इंडिया (Kawasaki India) ने भारतीय बाजार में अपना पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए तीन दिन पहले 2022 कावासाकी निंजा 300 (Kawasaki Ninja 300) को लॉन्च किया था। अब इस बाइक कंपनी की डीलरशिप पर पहुंच गई है। यानी अब इस बाइक को ग्राहक डायरेक्ट डीलर के पास से खरीद पाएंगे। इसकी डिलीवरी भी जल्द शुरू हो सकती है। बता दें कि 2022 कावासाकी निंजा 300 के एंट्री लेवल मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 3.37 लाख रुपए है। पहले एंट्री लेवल मॉडल की कीमत 3.24 लाख रुपए थी। यानी नए मॉडल के लिए ग्राहकों को 13 हजार रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे।

इंजन में कोई बदलाव नहीं किया

बाइक के मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 2022 कावासाकी निंजा 300 में BS6 296cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन को बरकरार रखता है। ये 38.4bhp की पावर और 27Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसकी टॉप स्पीड 192km/h तक है। वहीं, 0-100km/h की स्पीड ये 6.6 सेकेंड में पकड़ लेती है। नए मॉडल के फीचर्स भी पुराने वैरिएंट की तरह हैं। 2022 निंजा 300 में ट्विन-पॉड हैलोजन हेडलाइट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक असिस्ट और स्लिपर क्लच मैकेनिज्म और एक डुअल-चैनल ABS पैक मिलता है।

ये भी पढ़ें- गुड न्यूज! रॉयल एनफील्ड Himalayan और Meteor हो सकती हैं सस्ती, कंपनी ने इनका खास फीचर हटाया

संबंधित खबरें

दिल्ली से हरिद्वार घंटेभर में पहुंच जाएंगे

दिल्ली से हरिद्वार की दूरी 213Km है। वहीं,  2022 कावासाकी निंजा 300 की टॉप स्पीड 192km/h है। यानी इस बाइक से आप दिल्ली से हरिद्वार का सफर घंटेभर में तय कर सकते हैं। हालांकि, इतने तेज स्पीड में बाइक को सिर्फ रेसिंग ट्रैक पर भी दौड़या जा सकता है। क्योंकि रेसिंग ट्रैक में किसी तरह की बाधा नहीं होती और राइडर बिना सोचे बाइक की स्पीड को बड़ा सकता है। शहर और हाईवे पर ऐसा संभव नहीं होता है। 

ये भी पढ़ें- अप्रैल में 11 टू-व्हीलर्स लॉन्च हुए, कुछ तो झटपट खरीद सकते हैं, लेकिन कुछ के बारे में सोचना भी महंगा खयाल

कावासाकी निंजा 300 साइड व्यू

2022 मॉडल में कंपनी ने ग्राफिक्स लेवल पर कई बदलाव किए हैं। ये देखने में पुराने मॉडल से ज्यादा बोल्ड और अट्रैक्टिव नजर आती है। बाइक को तीन कलर लाइम ग्रीन, कैंडी लाइम ग्रीन और एबोनी में लॉन्च किया गया है। हालांकि, कलर्स 2021 मॉडल के समान हैं, कैंडी लाइम ग्रीन और एबोनी पेंट ऑप्शन में अब नए ग्राफिक्स दिए गए हैं। न्यू निंजा 300 के फेयरिंग और फ्यूल टैंक पर नए ग्राफिक्स नजर आ रहे हैं। वहीं, लाइम ग्रीन कलर मॉडल पर 2021 वर्जन के समान ग्राफिक्स दिए हैं। कंपनी ने इसकी बुकिंग तो शुरू कर दी है, लेकिन डिलीवरी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here