2022 Maruti Suzuki Grand Vitara photo leak before launch expected price


मारुति अपनी नई एसयूवी ग्रैंड विटारा को 20 जुलाई को पेश करने वाली है। लेकिन उससे पहले ही इस गाड़ी की फोटो लीक हो गई है। कार ब्लॉग इंडिया वेबसाइट ने ग्रैंड विटारा की फोटो को जारी किया है। इसका डिजाइन टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर की तरह दिखता है। इससे पहले हाल ही में इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में भी जानकारी सामने आ चुकी है। 

मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत

मारुति ने ग्रैंड विटारा की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक इस SUV को 121,000 रुपए के टोकन अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं। इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन बुक किया जा सकता है। इसकी ऑफलाइन बुकिंग नेक्सा शोरूम पर होगी। हालांकि, अब तक कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद है कि 20 जुलाई को इसकी कीमत से पर्दा उठेगा। इस बीच CarPrice वेबसाइट ने इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.50 लाख रुपए बताई है। अब यदि ग्रैंड विटारा की इस कीमत को सही माना जाए तो ये क्रेटा और सेल्टॉस से सस्ती हो जाती है।

मारुति विटारा का एक्सटीरियर, इंटीरियर, इंजन और सेफ्टी फीचर्स (एक्सपेक्टेड)

एक्सटीरियर: मारुति की न्यू विटारा को हो सकता है कि टोयोटा हाईराइडर के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया हो, लेकिन एक्सटीरियर के मामले में ये उससे बहुत अलग होगी। इसमें फ्रंट-एंड और रियर डिजाइन अलग होगा। इसके फ्रंट में न्यू डिजाइन वाली ग्रिल मिलेगी। जिसे एकदम नए बंपर के साथ जोड़ा गया है। सामने की तरफ इसमें कई अलग-अलग LED लाइट देखने को मिलेंगी। इस कॉम्पैक्ट SUV का साइज भी बड़ा होगा। माना जा रहा है कि इसका सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस से होगा।

इंटीरियर: विटारा के इंटीरियर में भी नए अपहोल्स्ट्री के साथ पूरी तरह बदल दिया गया है। विटारा में Hyryder की तरह 9-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनेमेंट सिस्टम और एक हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा। विटारा UHD, वेन्टीलेटेड सीटें, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके टॉप वैरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ भी देखने को मिलेगी। फीचर्स के मामले में ये टोयोटा हाईराइडर के जैसी हो सकती है। माना जा रहा है कि ये मारुति की नई फ्लैगशिप SUV होगी।

इंजन: मारुति सुजुकी की न्यू विटारा को एक हाइब्रिड और एक माइल्ड हाइब्रिड इंजन में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.5 लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल यूनिट के साथ टोयोटा का 1.5L TNGA पेट्रोल यूनिट देखने को मिलेगा। जो कि माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस होगा। इस SUV को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। इस SUV के मैनुअल वैरिएंट्स को ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है।

सेफ्टी: न्यू विटारा में वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एडजस्टेबल ड्राइवर सीटर और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESE, हिल होल्ड असिस्ट, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा समेत कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here