2022 Skoda Kodiaq launch live updates price features details


स्कोडा भारत में आज अपनी नई एसयूवी Skoda Kodiaq facelift लाने जा रही है। कार को करीब 35 लाख रुपये की रेंज में लाया जा सकता है। इसका मुकाबला Volkswagen Tiguan, Hyundai Tucson और Citroen C5 Aircross जैसी गाड़ियों के साथ होगा। लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने न्यू जेनरेशन स्कोडा कोडिएक के कुछ फीचर्स का खुलासा किया है। 

इस लिस्ट में एक ऐसा फीचर भी शामिल है, जो सेगमेंट में पहली बार होगा और ड्राइव एक्सपीरियंस को बेहतर बना देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, नई एसयूवी में डायनामिक चैसी कंट्रोल (DCC) दिया जाएगा। स्कोडा का कहना है कि सिस्टम एसयूवी के शॉक एब्जॉर्बर को एडजस्ट करता है। यह एडजेस्टमेंट ड्राइवर द्वारा चुने गए ड्राइविंग मोड के आधार पर किया जाता है। उदाहरण के लिए, स्पोर्ट मोड में डैम्पर्स स्टिफ होते हैं और स्टीयरिंग फीडबैक बेहतर होता है। यह एक स्पोर्ट्स कार की तरह ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

इंजन और पावर

स्कोडा कोडिएक एसयूवी को पांच ड्राइव मोड दिए जाएंगे। इनमें इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स, स्नो और इंडिविजुअल शामिल हैं। इंजन की बात करें तो 2022 कोडिएक एसयूवी 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। यह 190 hp का अधिकतम आउटपुट और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इंजन के 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ आने की संभावना है। सेफ्टी के लिए इसमें हैंड्स-फ्री पार्किंग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और नौ एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

ऐसे होंगे फीचर्स

स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी में कई फीचर मिलेंगे। इसमें 12 स्पीकर्स के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिलेगा, जो इनबिल्ट नेविगेशन और वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ आएगा। साथ ही 10.25 इंच का बड़ा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है। इसमें थ्री जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूलिंग व हीटिंग फंक्शन के साथ वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स होंगी। ड्राइवर सीट को 12 तरीकों से इलेक्ट्रिकली एडजस्ट किया जा सकेगा। 2022 कोडिएक एसयूवी में एक पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगा। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here