2022 Tata Nexon electric photo larger battery longer range


इलेक्ट्रिक गाड़ियों की रेंज ग्राहकों के लिए बड़ी चिंता की बात है, खासकर भारत में जहां चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में अभी काफी सुधार की जरुरत है। इसके अलावा भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत काफी ज्यादा है। इतनी सारी समस्याओं के बावजूद टाटा के अनुसार नेक्सॉन ईवी एक बार चार्ज करने पर 312 किमी की रेंज देती है लेकिन रशलेन की रिपोर्ट के अनुसार इसकी वास्तव में रेंज लगभग 180-200 किमी है। यह उन ग्राहकों के लिए बहुत कम है जो रोज लंबी दूरी तय करते है।

टेस्टिंग के दौरान पुणे में हुई स्पॉट

ग्राहकों की इस समस्या को दूर करने के लिए अब टाटा मोटर्स नेक्सॉन इलेक्ट्रिक को एक बड़े बैटरी पैक के साथ अपडेट कर बाजार में ला रही है। रिपोर्ट के अनुसार नए मॉडल में 40 kWh क्षमता का बैटरी पैक शामिल होगा और अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी सिंगल चार्ज रेंज 400 किलोमीटर होगी।

इसी नई नेक्सॉन ईवी को टेस्टिंग के दौरान पुणे में देखा गया है। टेकटॉक टियरडाउन ने टेस्टिंग के दौरान इसका वीडियो शेयर किया है। कंपनी इसे मार्च 2022 में लॉन्च कर सकती है। बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, टाटा नेक्सॉन ईवी अभी के ईवी सेगमेंट में लगभग 60 फीसदी बाजार हिस्सेदारी रखती है।

2022 tata nexon ev photo larger battery longer range

Tata Nexon डिटेल्स

Tata Nexon EV में परमानेंट मैगनेट AC मोटर दिया गया है। इसमें पावर के लिए लिथियम आयन बैटरी दी गई है, जो लिक्विड कूल्ड और IP67 सर्टिफाइड है। यानी इसकी बैटरी वाटर और रेजिस्टेंट है। और भी आसान भाषा में कहें, तो इसकी बैटरी पर पानी और धूल दोनों का असर नहीं पड़ता है। Nexon EV में 30.2 kWh की बैटरी दी गई है। यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 312 किलोमीटर का रेंज देती है।

नंबर 1 एसयूवी बनी टाटा नेक्सन

टाटा नेक्सन ने बाकी सभी दिग्गज एसयूवी कारों को पीछे छोड़ते हुए मार्केट में नंबर 1 पोजीशन हासिल कर ली है। दिसंबर 2021 में कंपनी ने नेक्सन की 12,889 यूनिट सेल की। इस कार की सेल में 88.7 पर्सेंट की ग्रोथ दर्ज की गई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here