2022 Vidhan Sabha election Throwback Congress Amitabh Bachchan got 4000 Kissing Votes in lok sabha election vs Hemwati Nandan Bahuguna – Entertainment News India


2022 Vidhan Sabha election: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ रहे हैं।  उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर के चुनाव की वजह से सियासी पारा काफी गर्म दिख रहा है। बॉलीवुड सेलेब्स का राजनीति से तगड़ा कनेक्शन रहा है। कई बॉलीवुड सेलेब्स राजनीति में हाथ आजमा चुके हैं। कुछ ने जहां सफल पारी खेली तो वहीं कुछ की पारी फ्लॉप रही। इन सितारों की लिस्ट में बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का भी नाम शामिल है। लेकिन क्या आप जानते हैं उस किस्से के बारे में जब अमिताभ बच्चन को चुनाव में वोट्स के साथ ही साथ महिला वोटर्स ने बैलेट पेपर पर मुहर की जगह लिपिस्टिक का ठप्पा लगा दिया था। 

1984 का है किस्सा…

दरअसल अमिताभ बच्चन से जुड़ा ये किस्सा साल 1984 का है। 1984 के लोकसभा चुनाव में अमिताभ बच्चन, कांग्रेस की ओर से इलाहाबाद से चुनावी मैदान में उतरे थे। अमिताभ के सामने दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगुणा थे। उस वक्त कहा जाता था कि अमिताभ बच्चन, हेमवती के सामने नहीं टिक पाएंगे और चुनाव हार जाएंगे, क्योंकि वो सिर्फ एक अभिनेता हैं, नेता नहीं… लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

हेमवती को अमिताभ ने था हराया

उस वक्त सभी हैरान रह गए थे जब अमिताभ बच्चन ने हेमवती को करीब  1 लाख 87 हजार के रिकॉर्ड मतों से हराया था। हेमवती को इस नतीजे से ऐसा सदमा लगा था कि उन्होंने कभी दोबारा चुनाव ही नहीं लड़ा और राजनीति को भी अलविदा कह दिया। अमिताभ की जीत का ये फासला और भी बड़ा होता अगर उनके 4 हजार वोट कैंसिल नहीं हुए होते।

 

लिपिस्टिक का ठप्पा…

बता दें कि अमिताभ बच्चन उस दौरान के बहुत चहेते और बड़े सितारे थे। ऐसे में उनकी फीमेल फैन फॉलोइंग भी काफी तगड़ी थी।  ‘द इंडियन वायर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक 1984 के लोकसभा चुनाव में अमिताभ बच्चन को मिले 4000 वोट कैंसिल हुए थे, क्योंकि इलाहाबाद की महिला वोटर्स ने बैलेट पेपर पर मुहर की जगह लिपिस्टिक का ठप्पा लगा दिया था। इससे आप अमिताभ की तगड़ी फैन फॉलोइंग का अंदाजा लगा सकते हैं। हालांकि अमिताभ का राजनीतिक सफर लंबा नहीं रहा और उन्होंने जल्दी ही राजनीति को अलविदा कह दिया।

अमिताभ के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन उम्र के इस वक्त में भी काफी एक्टिव हैं। हाल ही में अमिताभ की फिल्म झुंड रिलीज हुई है। फिल्म को क्रिटिक्स से अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। अमिताभ के अपकमिंग प्रोजेट्स में ब्रह्मास्त्र, गुड बाय, द इंटर्न, प्रोजेक्ट के और रनवे 34 शामिल हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here