2023 Suzuki Escudo or Vitara compact SUV launched with full hybrid technology


सुजुकी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी 2023 Suzuki Escudo को जापान में लॉन्च कर दिया है। इस कार को यूरोपियन बाजार में सुजुकी विटारा के नाम से और भारत में विटारा ब्रेजा के नाम से बेचा जाता है। कुछ दिन तक बंद करने के बाद इस कार को रीलॉन्च किया गया है। नए मॉडल में नए फीचर्स और लुक के साथ पूरी तरह से हाईब्रिड पावरट्रेन दिया गया है, जो कार की फ्यूल इकॉनमी को बढ़ा देता है। 

इंजन और ट्रांसमिशन

एसयूवी में 1.5 लीटर के डुअलजेट, 4-सिलिंडर इंजन के साथ फुल हाईब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है, जो 99 PS की अधिकतम पावर और 132 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ा है, जो 33hp और 60Nm जेनरेट करने में सक्षम है।  

यह भी पढ़ें: Tata का एक और धमाका, 500KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार AVINYA पेश, कमाल के फीचर्स

संबंधित खबरें

इसमें गियर शिफ्टर्स के साथ 6 स्पीड ASG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जो सभी पहियो को पावर ट्रांसमिट करता है। बेहतर ऑफ-रोड अनुभव के लिए कार में ऑटो, स्पोर्ट, स्नो और लॉक मोड समेत विभिन्न परफॉर्मेंस मोड भी मिलते हैं।  कुछ यूरोपीयियन मार्केट में AWD ऑप्शनल होने के साथ कार को फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी पेश किया जाता है।

यह भी पढ़ें: धूम मचाने आई एक और इलेक्ट्रिक कार, 5.7 सेकेंड्स में पकड़ती है 100kmph रफ्तार

कीमत और माइलेज

इसमें एक नई बड़ी 6Ah बैटरी है जो माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट से बड़ी है। इसे कार के कार्गो स्पेस के नीचे रखा गया है, जबकि पिछले मॉडल में आगे की सीटों के नीचे बैटरी दी गई थी। रफ्तार कम होने की स्थिति में या रिवर्स करते समय कार को पूरी तरह बैटरी पर चलाया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसकी फ्यूल इकॉनमी 5.1 लीटर/100KM, यानी करीब 19.60 kmpl है। जापान में नए मॉडल को लगभग 17.71 लाख रुपये की कीमत पर लाया गया है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here