2400 new cases of corona came in Chhattisgarh one died Leader of Opposition Dharamlal Kaushik also positive


छत्तीसगढ़ में गुरुवार को कोरोना के 2400 नए केस मिले हैं। रायपुर में सबसे ज्यादा 752 संक्रमित मिले हैं। वहीं कोरोना से बिलासपुर में एक की मौत भी हुई है। छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या भी 6905 पहुंच गई है। बढ़ते संक्रमण की वजह से रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ व दुर्ग जिले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। सीएम भूपेश बघेल ने 4% से अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में स्कूल, कॉलेज, धार्मिक-सामाजिक आयोजन, रैलियों पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैं। इधर छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

स्वास्थ्य विभाग के राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश में 2400 नए केस मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा रायपुर में 752 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद बिलासपुर में 326, दुर्ग में 314, रायगढ़ में 247, जशपुर में 144, कोरबा में 122, जांजगीर-चांपा में 126, सरगुजा में 55, कोरिया में 54, राजनांदगांव में 46, सूरजपुर में 27, बलरामपुर में 22, बस्तर में 18, धमतरी 17, बलौदाबाजार 17, कांकेर में 17, सुकमा में 13, बीजापुर में 10 केस नए केस मिले हैं। प्रदेश में अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 6905 हो गई है। गुरुवार को कुल 48 हजार 832 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें यह नए केस मिले हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 4.32 से बढ़कर 4.91 गई है। कोरोना संक्रमण से बिलासपुर में एक मौत भी हुई है।

गुरुवार को छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में मिले केस  
छत्तीसगढ़ के अब सभी जिलों में कोरोना के केस मिलने लगे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 9 जिलों में 1 से लेकर 10 तक नए मरीज मिले हैं। वहीं प्रदेश के 19 जिलों में पॉजिटिविटी दर 4% प्रतिशत से कम है। गुरुवार को हॉस्पिटल से 18 लोग डिस्चार्ज हुए तो वहीं 38 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। इधर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बेमेतरा व कवर्धा जिले और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने बालोद और बलौदाबाजार जिले के अफसरों की ऑनलाइन बैठक लेकर हालातों की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। इधर कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य शासन ने 8 जनवरी को रायपुर में आयोजित स्वच्छता रैली सहित दूसरे कार्यक्रमों, रैलियों और आम सभाओं को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here