Aakash Chopra says I am sure Ravindra Jadeja will be promoted 7 crore category in BCCI central contracts list – आकाश चोपड़ा ने कहा


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा जारी 2021-22  के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची में कई खिलाड़ियों की कैटेगरी में बदलाव देखने को मिला है। बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध सूची में सर्वोच्च ए प्लस श्रेणी में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बरकरार रहे। हालांकि कैटेगरी ए में 2021-22 चक्र के लिए केवल पांच खिलाड़ियों को जगह दी गई। जबकि पिछले साल ए श्रेणी में 10 खिलाड़ी थे। 

भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा को खराब प्रदर्श के कारण नुकसान झेलना पड़ा है। ये तीनों ग्रेड बी में चले गए हैं, वहीं हार्दिक पांड्या और शिखर धवन ग्रेड सी में आ गए।

रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ताजा केंद्रीय अनुबंधों में श्रेणी ए का हिस्सा हैं। हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि जडेजा को अतीत में भारतीय टीम के लिए उनके लगातार प्रदर्शन के कारण ए प्लस श्रेणी में प्रमोट किया जाना चाहिए था।

आकाश चोपड़ा ने कहा, ”जिस श्रेणी में कोई बदलाव नहीं हुआ वह ए + श्रेणी है, क्या रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह हैं। लेकिन रवींद्र जडेजा क्यों नहीं? मुझे लगता है कि उस सूची में जडेजा का नाम होना चाहिए। अगली केंद्रीय अनुबंध सूची में, मुझे विश्वास है कि जडेजा का नाम उस श्रेणी में होगा, क्योंकि उन्होंने बहुत शानदार प्रदर्शन किया है।”

जडेजा पिछले महीने भारत के टी20 विश्व कप अभियान का हिस्सा रहे थे और नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दिखाई दिए थे। हालांकि चोट के कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम से बाहर होना पड़ा था। ऑलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय सेटअप में शानदार वापसी की, और श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 175 रन बनाते हुए 9 विकेट झटके थे। 

 

IND vs SL 2nd Test: मोहाली में पचासा ठोकने वाले पथुम निसांका हुए DAY-NIGHT टेस्ट से आउट

 

जडेजा के साथ चोपड़ा भी केएल राहुल और ऋषभ पंत को अगली अनुबंध सूची में ए + श्रेणी में चाहते हैं। उन्होंने कहा, ”वर्तमान में जडेजा ग्रेड ए में हैं। अगली सूची में, मुझे लगता है कि जडेजा और केएल राहुल दोनों ए + श्रेणी में होंगे। ऋषभ पंत एक बड़े दावेदार होने जा रहे हैं। वह टीम के उपकप्तान हैं। उन सभी को ए + श्रेणी में धकेल दिया जाना चाहिए।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here