Actor Siddharth clarifies his tweet to Saina Nehwal Amid calls for Twitter ban NCW seek Action – India Hindi News


बॉलीवुड व कई साउथ फिल्मों में काम कर चुके एक्टर सिद्धार्थ स्टार बैटमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल पर एक आपत्तिजनक कमेंट कर बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। मामला यहां तक पहुंच गया है कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने सिद्धार्थ पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया है। यहां तक कि शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी सिद्धार्थ के इस ट्वीट की कड़ी निंदा की है। शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ने ट्वीट किया, “किसी के लिए भी ऐसे शब्द इस्तेमाल करना बिल्कुल अस्वीकार्य और अशोभनीय भाषा है। चाहे जो भी हो, भाषा में सभ्यता होनी चाहिए।”

क्या है पूरा मामला?

पांच जनवरी को पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद शटलर साइना नेहवाल के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। साइना के इस ट्वीट पर अभिनेता सिद्धार्थ ने द्विअर्थी शब्द का इस्तेमाल किया। एक्टर सिद्धार्थ ने आगे लिखा कि शेम ऑन यू रिहाना। 

 

क्या था साइना का ट्वीट

इससे पहले साइना ने ट्वीट कर लिखा था, “कोई भी राष्ट्र अपने आप को सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता यदि उसके अपने प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता किया जाता हो। मैं कड़े शब्दों में, अराजकतावादियों द्वारा पीएम मोदी पर कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती हूं।” बता दें कि साइना स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी होने के अलावा भारतीय जनता पार्टी की सदस्य भी हैं। 

 

एक्शन में महिला आयोग

साइना के ट्वीट पर सिद्धार्थ की प्रतिक्रिया से विवाद खड़ा हो गया है। एक्टर सिद्धार्थ के इस ट्वीट पर लोगों ने आपत्ति जताई और महिला आयोग को इसकी शिकायत की। सिद्धार्थ को महिला आयोग द्वारा नोटिस भेजा गया है। सिद्धार्थ के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करने को भी कहा गया है। यही नहीं, महिला आयोग ने ट्विटर को इस ट्वीट को हटाने के लिए भी कहा है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने मुंबई पुलिस और ट्विटर से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। 

एक्टर सिद्धार्थ ने दी सफाई

विवाद बढ़ने के बाद सिद्धार्थ ने सफाई भी दी है। उन्होंने कहा कि उनके शब्द को गलत तरीके से लिया जा रहा है, किसी का भी अपमान करने की कोशिश नहीं की गई है।

 

क्या बोलीं साइना?

इस मामले पर साइना ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि उनका (सिद्धार्थ) क्या मतलब था। मैं उन्हें एक अभिनेता के रूप में पसंद करती थी लेकिन यह (ट्वीट) ठीक नहीं था। वह खुद को बेहतर शब्दों में व्यक्त कर सकते हैं लेकिन मुझे लगता है कि यह ट्विटर है और आप इस तरह के शब्दों और टिप्पणियों के साथ नोटिस किए जाते हैं।”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here