Adipurush Ravana of Ramayana converted to Islam troller questioning Adipurush teaser Ravan looks hurt the sentiments of hindus – Entertainment News India


Ravan Looks Troll in Adipurush: प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष‘ का टीजर रिलीज होते ही चर्चाओं में आ गया है। साल की मोस्ट अवेटिड फिल्म  ‘आदिपुरुष‘ के टीजर को लेकर दर्शेकों में काफी उत्साह था, लेकिन टीजर रिलीज के बाद दर्शक खुश नजर नहीं आ रहे। टीजर रिलीज के बाद से आदिपुरुष में दिखाए गए रावण के किरदार को लेकर यूजर्स ने आपत्ती जताइ है। ना सिर्फ रावण किरदार के लुक्स बल्कि  VFX इफेक्ट्स को लेकर भी जमकर ट्रोलिंग शुरू हो गई है।

क्या रामायण के रावण ने मुस्लिम धर्म अपना लिया 

ओम राउत के निर्देशन की फिल्म ‘आदिपुरुष‘ की कहानी रामायण पर आधारित है। इस फिल्म के लीड एक्टर प्रभास भगवान राम के किरदार में हैं जबकि सैफ अली खान लंकेश रावण बने हैं। लेकिन दर्शक सैफ अली खान के इस फिल्म में लुक्स से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। टीजर देखने के बाद सोशल मीडिया पर सैफ के रावण लुक्स को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। ट्रोलिंग के चलते ट्विटर पर Ravan हैशटैग ट्रेंड करने लगा है। ट्रोलर्स का कहना है कि रावण को शिव भक्त के रूप में देखा गया है जबकि सैफ के रावण लुक्स मुगलों के किसी के खूंखार शासक से इंस्पायर्ड नजर आ रहा है। सैफ के इन लुक्स को यूजर्स उन्हें, अल्लाह उद्दीन खिलजी, मोहम्मद गजनी, रिजवान और कई मुस्लिम नामों के टैग दे रहे हैं। यूजर का कहना है कि रावण एक हिन्दू ब्राह्मण थे और इस फिल्म में तो सैफ मॉर्डन हेयरकट और लंबी दाढ़ी के साथ ऐसे नजर आ रहे हैं जैसे रामायण के रावण ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम को अपना लिया हो। 

 

रावण के वाहन पर भी फूटा फैंस का गुस्सा 

फिल्म के टीजर में सैफ अली खान को एक विशालकाय राक्षसनुमा परिंदे पर सवार दिखाया गया है। इसे लेकर भी फैन्स ने आपत्ती जताई है। एक यूजर ने लिखा है, रावण का वाहन पुष्पक था ना कि कोई दैत्य और रावण एक महान धार्मिक शख्सियत थी ना कि कोई राक्षस। यही नहीं ट्रोलर्स रामानंद सागर की रामायण से भी  ‘आदिपुरुष‘ की तुलना कर रहे हैं। यूजर रामानंद सागर की रामायण को कोई मुकाबला जैसी बात कहते नजर आ रहे हैं। खासकर पुरानी रामायण के रावण की तुलना  ‘आदिपुरुष‘ में रावण बने सैफ अली खान से की जा रही है। और   ‘आदिपुरुष‘ में दिखाए गए रावण से हिन्दु भावनाओं को आहत करने की बात भी कह रहे हैं। 

Adipurush Teaser: ‘अधर्म का विध्वंस करने आ रहा…’ राम अवतार में प्रभास, धमाकेदार है टीजर

VFX का उड़ रहा मजाक

टीजर देखने के बाद यूजर का कहना है कि इसे जल्दबाजी में रिलीज कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर फिल्म के वीएफएक्स का जमकर मजाक बन रहा है। तो कई यूजर ने कहा कि जैसे एक कार्टून फिल्म देख रहे हैं। एक यूजर ने इस बारे में कहा, ‘आदिपुरुष के टीजर के बाद, मैं कह सकता हूं कि ब्रह्मास्त्र के वीएफएक्स पर बहुत मेहनत की गई है। अयान के लिए इज्जत बढ़ गई। आदिपुरुष का टीजर देखने के बाद मुझे थियेटर जाने की इच्छा है लेकिन वीएफएक्स पंच गायब होगा। एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘बड़े बजट में कार्टून फिल्म।‘ एक यूजर कहते हैं, ‘टीजर बहुत ही खराब है। यह एनिमेटेड फिल्म जैसी है। वीएफएक्स इतना खराब है कि कार्टून चैनल्स में अच्छी फोटोग्राफी होती है।बता दें ‘आदिपुरुष‘ के पोस्टर को भी यूजर्स ने पसंद नहीं किया। पोस्टर को लेकर खूब ट्रोल किया गया था।

बता दें बड़े बजट की इस फिल्म को अगले साल कई भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। ये फिल्म 12 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसका बजट करीब 500 करोड़ रुपये है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here