after ajay devgn and sonu sood spat for hindi language now sonu sood react on this matter – Entertainment News India – अजय देवगन और किच्चा सुदीप के बीच हिंदी भाषा को लेकर हुए विवाद पर आया सोनू सूद का रिएक्शन, कहा


अजय देवगन और किच्चा सुदीप के बीच हाल ही में हुई हिंदी को लेकर वॉर के बीच अब सोनू सूद का भी इस मामले पर रिएक्शन आ गया है। दरअसल, हाल ही में किच्चा सुदीप ने एक इवेंट के दौरान कहा कि हिंदी अब हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है। किच्चा के इस स्टेटमेंट पर अजय देवगन ने रिएक्ट करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने किच्चा पर गुस्सा जाहिर करते हुए कह दिया कि अगर आपको लगता है कि हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी फिल्मों को हिंदी में डब क्यों करते हो। इसके बाद दोनों के बीच ट्वीट वॉर चल रही है।

अब इस पर सोनू सूद का रिएक्शन आया है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सोनू ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हिंदी को सिर्फ राष्ट्रभाषा कहा जा सकता है। भारत की एक ही भाषा है और वो है एंटरटेनमेंट। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप किस इंडस्ट्री से हो। अगर आप लोगों को एंटरटेन करोगे, वो आपको प्यार करेंगे, आपकी रिस्पेक्ट करेंगे और फिर आपको एक्सेप्ट करेंगे।’

इसके बाद सोनू ने कहा कि साउथ फिल्मों की सफलता के बाद अब हिंदी फिल्मों को बनाने का तरीका बदल जाएगा। एक्टर ने कहा कि फिल्ममेकर्स को अब दर्शकों की संवेदनशीलता को समझना होगा। उनकी रिस्पेक्ट करनी होगी। वो दिन गए जब लोग कहते थे कि अपना दिमाग पीछे छोड़ दो। अब वे लोग अपना दिमाग नहीं छोड़ेंगे और किसी भी फिल्म के लिए हजार रुपये खर्च नहीं करेंगे। सिर्फ अच्छे सिनेमा को एक्सेप्ट किया जाएगा।

संबंधित खबरें

बता दें कि सोनू वैसे खुद कई साउथ फिल्मों में काम कर चुके हैं। अभी वह तेलुगु फिल्म आचार्या में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में चिरंजीवी और राम चरण भी हैं। इसके अलावा उनके पास तमिल फिल्म भी है जो इसी साल रिलीज होगी। वहीं बॉलीवुड फिल्म की बात करें तो वह पृथ्वीराज फिल्म में नजर आएंगे। इस फिल्म में सोनू के साथ अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर लीड रोल में हैं। 

किच्चा-अजय के बीच क्या हुआ

किच्चा ने एक इवेंट में केजीएफ चैप्टर 2 की सक्सेस के बारे में बात करते हुए कहा था, हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रही। बॉलीवुड आज भी पैन इंडिया फिल्म बना रहा है। वो लोग तमिल और तेलुगु में फिल्में डब कर सक्सेस के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं। आज हम जो फिल्में बना रहे हैं, वो हर जगह देखी और सराही जा रही है।”

इसके बाद अजय देवगन ने ट्वीट किया था, ‘सुदीप किच्चा मेरे भाई आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन।

यह भी पढ़ें : Laal Singh Chaddha Song: ‘कहानी’ के लिए साथ आए आमिर और आइरा खान, फैन्स से की सीधी बातचीत

फिर सुदीप ने ट्वीट किया था, ‘हेलो अजय देवगन सर मैंने जिस सेंस में वो बात कही थी शायद आप तक अलग तरह से पहुंची है। जब आपसे पर्सनली मिलूंगा तब बताऊंगा कि वो स्टेटमेंट क्यों दिया था। यह किसी को हर्ट करने, उकसाने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था। मैं ऐसा क्यों करूंगा सर? मैं चाहता हूं कि यह टॉपिक यहीं खत्म हो जाए क्योंकि वह लाइन मैंने एकदम किसी और सेंस में कही थी। आपको हमेशा बहुत प्यार और शुभकामनाएं, उम्मीद है हम जल्द मिलेंगे।

इसके बाद किच्चा ने एक और ट्वीट किया था, अजय देवगन सर आपने जो अभी हिंदी में लिखा मैं वो समझ गया क्योंकि हम सभी ने हिंदी की रिस्पेक्ट की है, प्यार दिया और इसे सीखा है। बुरा मत मानिएगा सर लेकिन सोच रहा हूं कि क्या होता अगर मैं आपको कन्नड़ में जवाब देता तो। क्या हम भी भारत के नहीं है सर? 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here