After Prashant Kishor snub AK Antony said Without Gandhi family there would be no Congress – India Hindi News – डस्टबिन में गए प्रशांत किशोर के सुझाव? एंटनी बोले


चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल ना होने को ऐलान के एक दिन बाद ही वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एके एंटनी ने कहा है कि गांधी परिवार के बिना कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं बचेगा। क्षेत्रिय पार्टियों से अफील करते हुए एके एंटनी ने कहा कि अगर आप सचमुच बदलाव लाना चाहते हैं तो 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेतृत्व को स्वीकार कीजिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को किनारे करके आप कोई दूसरा विकल्प नहीं बना सकेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है और उसका वजूद कभी खत्म नहीं होने वाला है।

एके एंटनी का ये बयान  ऐसे समय पर आया है जब प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकरा चुके हैं। प्रशांत किशोर ने कहा था कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को नेतृत्व की जरूरत है और सामूहिक इच्छाशक्ति के बिना संगठनात्मक स्तर पर मौजूद गहरी समस्याओं को सुलझाया नहीं जा सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल होने और 2024 के लिए इम्पावर्ड एक्शन ग्रुप में शामिल होने का न्यौता दिया था जिसे प्रशांत किशोर ने कहकर ठुकरा दिया था कि उनके ऊपर एक निश्चित जिम्मेदारी होगी। 

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेतृत्व को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विस्तृत रिपोर्ट दी थी। पिछले दो हफ्तों में प्रशांत किशोर और कांग्रेस नेतृत्व के बीच कई दौर की बातचीत हुई। मीडिया में काफी दिनों से प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा चल रही थी। प्रशांत किशोर द्वारा बताई गई रणनीति के बाद ही कांग्रेस ने चुनाव को लेकर एक इमपावर्ड एक्शन ग्रुप भी बनाया था। इन सबके बीच 13 मई से राजस्थान में कांग्रेस का चिंतन शिविर आयोजित होने जा रहा है जिसमें देशभर से करीब चार सौ कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेता जमा होंगे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here