after punjab election result delhi cm arvind kejriwal fire on bjp congress akali dal


Punjab Election Result: पंजाब में आम आदमी पार्टी को बंपर जीत हासिल हुई है। 117 सीटों वाली विधानसभा में आम आदमी पार्टी को 92 सीटों पर बढ़त मिली है। यही नहीं आम आदमी पार्टी के मुकाबले कांग्रेस और अकाली दल के  तमाम दिग्गज नेताओं हार गए। इनमें चरणजीत सिंह चन्नी, कैप्टन अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू, बिक्रम सिंह मजीठिया, प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल शामिल हैं। ये वो बड़े नाम रहे हैं, जो पंजाब की राजनीति में दशकों से काबिज थे। ऐसे में आम आदमी पार्टी की यह जीत मायने रखती है। रुझानों में बड़ी जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने यह बताने में देर नहीं की कि यह पूरे विपक्ष की हार है, जो आम आदमी पार्टी के खिलाफ एकजुट था। 

मोबाइल रिपेयरिंग करने वाले ने चन्नी को हरा दिया

पंजाब में जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने समूचे विपक्ष पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को हमारी एक वॉलंटियर जीवन ज्योत कौर ने हरा दिया। उन्होंने बिक्रम सिंह मजीठिया को भी हरा दिया है। एक मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान में काम करने वाले ने चरणजीत सिंह चन्नी को हरा दिया है। यह आम आदमी की जीत है। जब आम आदमी जाग जाता है तो फिर इंकलाब आ जाता है। मुझे पूरा विश्वास है कि जो उम्मीद जनता ने हमसे दिखाई है, उस पर हम खरा उतरेंगे। इतने बड़े बहुमत से डर भी लगता है। हमारे ऊपर लोगों ने जो उम्मीद जताई है, उसे पूरा करना होगा। 

‘मुझे गाांलियां तक दी गईं, अंग्रेज बताया गया था’

मैं कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि अरविंद केजरीवाल पर कोई कुछ भी कहे, आपको जवाब नहीं देना है। मुझे कहा गया कि मैं काला हूं, अंग्रेज हूं। गालियां दी गईं, लेकिन आज मेरी आप लोगों से अपील है कि हम इसका जवाब से दें। दिल्ली के सीएम ने कहा कि हमारे ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी आ गई है और पूरी गंभीरता के साथ हमें लोगों की सेवा करनी है। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल की लीडरशिप में आम आदमी पार्टी ने 2017 में भी 20 सीटें हासिल की थीं। इस बार उसका बड़ा असर देखने को मिल रहा था और नतीजों में यह दिखा भी है। 

हम बनाएंगे आंबेडकर और शहीद भगत सिंह के सपनों का भारत

पंजाब का शुक्रिया अदा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘पंजाब वालों तुस्सी कमाल कर दित्ता। हम सभी पंजाब से प्यार करता है। यह जीत एक बड़े इंकलाब की शुरुआत है। इतनी बड़ी जीत ने हमें बता दिया है कि कितनी बड़ी जिम्मेदारी हमारे ऊपर है।’ अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम अब पंजाब में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर और शहीद भगत सिंह के सपनों को पूरा करने का काम करेंगे। अब लोगों को राजनीति में एक विकल्प मिल गया है, जो लोगों की उम्मीदों को पूरा करने का काम करेगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here