Aishwarya Rai Ponniyin Selvan 1 beats Hrithik Roshan Vikram Vedha in advance booking figures


बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार को दो बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली है। ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा‘ का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। फिल्म के ट्रेलर में एक्शन सीन्स की भरमार है। ‘ब्रह्मास्त्र‘ के बाद सिनेमाघरों का माहौल बदलता दिख रहा है। मेकर्स से लेकर थियेटर मालिकों को इस फिल्म से भी काफी उम्मीदें हैं। 30 सितंबर को ही ‘विक्रम वेधा‘ के साथ मणिरत्नम निर्देशित तमिल फिल्म Ponniyin Selvan 1 भी रिलीज होगी। दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग चालू है। एक नजर डालते हैं कौन सी फिल्म एडवांस बुकिंग में आगे चल रही है। 

रफ्तार बढ़ाने की जरूरत


‘विक्रम वेधा‘ की एडवांस बुकिंग शनिवार से शुरू हुई है। इस साल बॉलीवुड की लगभग सभी फिल्मों की एडवांस बुकिंग रिलीज से 6-7 दिन पहले ही ओपन कर दी गई। इससे दर्शक पहले से सिनेमाघर और शो टाइमिंग का चुनाव कर सकते हैं। फिल्म के पहले दिन के एडवांस बुकिंग को देखें तो पूरे देश में 45 लाख टिकटों की बिक्री हुई है जो कि उम्मीद से कम है। फिल्म को अपनी रफ्तार बढ़ानी होगी। 

फिल्म के दाम रहेंगे कम


‘भूल भुलैया 2‘ से तुलना करें तो कार्तिक आर्यन की फिल्म की ओपनिंग डे पर 6.70 करोड़ की ग्रॉस एडवांस बुकिंग हुई थी। ‘विक्रम वेधा‘ के मेकर्स ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वो टिकट के दाम कम रखेंगे जिससे ज्यादा से ज्यादा दर्शक सिनेमाघरों तक पहुंचे। इससे फिल्म को आने वाले दिनों में फायदा मिल सकता है।

बता दें कि ‘विक्रम वेधा‘ को पुष्कर-गायत्री ने निर्देशित किया है। इसमें राधिका आप्टे और रोहित शराफ की भी अहम भूमिका है। 

तमिलनाडु में शोज हाउसफुल


30 सितंबर को चियां विक्रम, ऐश्वर्या राय, जयम रवि, कार्ती और तृषा कृष्णन की फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1‘ भी दस्तक दे रही है। ‘पोन्नियिन सेलवन‘ तमिल फिल्म है जिसे हिंदी, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज किया जाएगा। हिंदी के चुनिंदा सिनेमाघरों में इसकी एडवांस बुकिंग शुरू हुई है जबकि तमिलनाडु में कई शोज हाउसफुल हो गए हैं। 

अभी तक कितना रहा एडवांस बुकिंग

 

पहले दिन के एडवांस बुकिंग में ‘पोन्नियिन सेलवन 1‘, ‘विक्रम वेधा‘ से कहीं आगे हैं। ओपनिंग डे पर इसने 3.15 करोड़ का ग्रॉस एडवांस बुकिंग किया है। इसमें तमिल वर्जन का बड़ा हिस्सा है। अनुमान है कि आने वाले 4 दिनों में फिल्म की एडवांस बुकिंग 10 करोड़ तक जा सकती है।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here