amitabh bachchan grand daughter navya naveli nanda talk about periods in front of him says now progress is happening – Entertainment News India – अमिताभ बच्चन के सामने नातिन नव्या ने की पीरियड्स पर बात, कहा


अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं हैं। लेकिन वह अपने काम और बयानों को लेकर खूब सुर्खियों में रहती हैं। अब नव्या ने हाल ही में सेक्सुअल और रिप्रोडक्टिव हेल्थ को लेकर बात की। नव्या का कहना है कि अभी भी हमारे देश में काफी समय लगेगा महिलाओं को सही हेल्थ और सैनिटेशन देना, लेकिन उनका यह भी मानना है कि वह इन सब्जेक्ट्स पर बात कर पाती हैं यह भी एक प्रोग्रेस की बात है। जी हां, नव्या ने बताया कि वह अपने नाना अमिताभ बच्चन के सामने इस पर बात करती हैं।

नव्या ने दरअसल एनडीटीवी के एक इवेंट के दौरान कहा कि पीरियड्स और मेंटल हेल्थ को टैबू बनाना बंद करना होगा और इसके लिए लोगों को दोस्तों, परिवार वालों और अपने साथ के लोगों से बात करनी होगी।

नाना के सामने की पीरियड्स पर बात

इसके बाद नव्या कहती हैं कि पीरियड्स हमारे यहां लंबे समय से एक टैबू बनाया हुआ है, लेकिन हां अब थोड़ी प्रोग्रेस भी है। मैं यहां स्टेज पर अपने नाना जी के साथ बैठी हूं और पीरियड्स पर बात कर रही हूं ये भी एक प्रोग्रेस का साइन है।

नव्या का कहना है कि इन टॉपिक्स पर महिलाओं और यंग लड़कियों को बात करने से रोकना नहीं चाहिए। अच्छी बात ये है कि अब ना सिर्फ महिलाएं बल्कि कई आदमी भी हमारे साथ इस मिशन पर हैं कि पीरियड्स पर खुलकर बात की जाए। इन सबकी शुरुआत घर से होनी चाहिए। महिलाओं को घर में भी अपनी बॉडी को लेकर कम्फर्टेबल होना चाहिए, सोसाइटी में इस बारे में बात करने से पहले।

नव्या का कहना है कि वह खुशनसीब है कि वह ऐसे घर में रहीं जहां इन सब्जेक्ट्स पर खुलकर बात होती है।

नव्या का प्रोफेशन

नव्या के बारे में बता दें कि वह आरा हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन की को फाउंडर हैं। इसके अलावा वह प्रोजेक्ट नवेली की भी फाउंडर हैं जहां वह एजुकेशन, आर्थिक इंडीपेंडेस, मेंटल और फिजिकल हेल्थ को लेकर असामनता के खिलाफ लड़ती हैं।

What The Hell Navya : नव्या नवेली नंदा का आया पॉडकास्ट, मां श्वेता और नानी जया के साथ खोलेंगी परिवार के राज

बता दें कि नव्या ने कुछ दिनों पहले अपना पॉडकास्ट लॉन्च किया था जिसका नाम है वट द हेल नव्या। इस पॉडकास्ट की पहली गेस्ट उनकी मां श्वेता और नानी जया बच्चन  थी। तीनों ने इस दौरान परिवार और कई मुद्दों को लेकर बात की। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here