Andre Russell becomes 1st bowler to take 4 wickets in 20th Over of an IPL Match in History


कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज आंद्रे रसेल ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ एकमात्र ओवर किया और इसी ओवर में उन्होंने आईपीएल का 14 साल का इतिहास धराशायी कर दिया। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल 20वां ओवर करने आए और उन्होंने एक या दो नहीं, बल्कि केकेआर को चार विकेट दिलाई। आईपीएल के इतिहास में 20वें ओवर में कभी चार विकेट किसी बल्लेबाज को नहीं मिले। 

गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम 156 रन बना सकी। उधर, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 19वें ओवर तक 5 गेंदबाजों को अपनाया था और आखिरी ओवर के लिए गेंद आंद्रे रसेल को थमाई, जिन्होंने पूरा मैच ही पलटने का काम कर दिखाया और इतिहास रच दिया। 

KKR vs GT Match LIVE Score Update

संबंधित खबरें

20वें ओवर की पहली गेंद पर आंद्रे रसेल ने अभिनव मनोहर (2 रन) को रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट कराया, जबकि अगली गेंद पर रिंकू सिंह ने ही लॉकी फर्ग्युसन (0) को चलता किया। तीसरी गेंद पर रसेल ने एक रन दिया और चौथी गेंद पर चौका गया, लेकिन पांचवीं गेंद पर राहुल तेवतिया (17 रन) रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट हो गए। आखिरी गेंद पर रसेल ने यश दयाल(0) को फंसाया।  

एक ओवर में 5 रन देकर आंद्रे रसेल ने 4 विकेट अपने नाम किए। आईपीएल के इतिहास में इससे पहले तीन विकेट 20वें ओवर में उमरान मलिक ने चटकाए थे, लेकिन आंद्रे रसेल ने उनको पीछे छोड़ते हुए 4 विकेट चटका दिए और एक नया रिकॉर्ड इस लीग में बना दिया। हालांकि, एक ओवर में चार विकेट पहले अमित मिश्रा (2013 में बनाम पुणे वॉरियर्स इंडिया) और युजवेंद्र चहल (2022 में बनाम केकेआर) गुजरात के खिलाफ 3 विकेट टिम साउथी को मिले, जबकि एक-एक विकेट उमेश यादव और शिवम मावी को मिला।

आंद्रे रसेल आईपीएल मैच में एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा वे आईपीएल के एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले और 4 छक्के जड़ने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं, एक या इससे कम ओवर गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड भी रसेल के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले लक्ष्मी रत्न शुक्ला (.5 ओवर) और श्रेयस गोपाल (एक ओवर) ने 3-3 विकेट चटकाए थे। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here