Apollo Global Management may lend 1 bn dollar to JSW Ambuja Cements buy gautam adani radhakishan damani detail here – Business News India


अंबुजा सीमेंट के कारोबार को खरीदने की रेस में एक और कंपनी शामिल हो गई है। ये अमेरिकी निजी इक्विटी कंपनी अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट है। अब तक गौतम अडानी के अडानी समूह की दावेदारी सबसे मजबूत मानी जा रही है। वहीं, राधाकिशन दमानी ने भी 10 हजार करोड़ रुपए तक के निवेश की योजना बनाई है। 

क्या है अपोलो की योजना: बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक अंबुजा सीमेंट के कारोबार को खरीदने के लिए अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट, सज्जन जिंदल के नेतृत्व वाले JSW समूह के साथ हाथ मिला सकती है। कंपनी बोली लगाने के लिए JSW समूह को 1 बिलियन डॉलर तक की पेशकश करने की योजना बना रही है। अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट की पहले से ही JSW सीमेंट में अल्पमत हिस्सेदारी है।

आपको बता दें कि अंबुजा सीमेंट की पैरेंट कंपनी होल्सिम लिमिटेड ने भारत से कारोबार समेटने का फैसला लिया है। इसी फैसले के तहत कंपनी अंबुजा सीमेंट में अपनी हिस्सेदारी बेच रही है।  होल्सिम लिमिटेड की अंबुजा सीमेंट की 63.1 प्रतिशत की हिस्सेदारी पर कंट्रोल है।

ये पढ़ें-अंबानी के साथ मिलकर बड़ी डील करेगी ये कंपनी, मस्क को भी चुनौती देने को थी तैयार

संबंधित खबरें

रिलायंस से भी हाथ मिलाएगी अपोलो: दिलचस्प है कि मुकेश अंबानी के साथ मिलकर अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट, ब्रिटेन की खुदरा कंपनी ‘बूट्स’ के लिए बोली लगाने पर भी विचार कर रही है। अगर यह संयुक्त बोली सफल हाती है, तो भारत समेत दक्षिण-पूर्व एशिया और पश्चिमी एशिया में बूट्स के कारोबार का विस्तार किया जा सकता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here