Apple affordable iPhone SE 3 coming next week know pric in India and features details – Tech news hindi


एप्पल अपना Spring इवेंट 8 मार्च को आयोजित करने की प्लानिंग कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस दौरान नया iPhone SE डिवाइस लॉन्च कर सकती है। यह कंपनी का तीसरा किफायती आईफोन होगा। फिलहाल कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि इसे क्या नाम दिया जाएगा। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे iPhone SE 3 कहा जाएगा। कहा जाता है कि यह बेहतर कैमरा और 5G चिपसेट के साथ आएगा। आइए इस डिवाइस के बारे में ज्यादा जानते हैं:

iPhone SE 3 की भारत में क्या होगी कीमत 

लॉन्च से पहले, एक एनालिस्ट जॉन डोनोवन ने कहा है कि अपकमिंग iPhone SE 3 की कीमत 300 डॉलर (करीब 22,600 रुपये) हो सकती है। हालांकि, कस्टम ड्यूटी और जीएसटी शुल्क के चलते भारत में इसकी कीमत 30,000 रुपये से ज्यादा होने की उम्मीद है। IPhone SE 2020 को यूएस में $399 (लगभग 30,500 रुपये) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था, लेकिन इसे भारत में 42,500 रुपये में उपलब्ध कराया गया था।

यह भी पढ़ें: एक्सीडेंट और चालान दोनों से बचा लेगा Google Maps, एक्टिवेट कर लीजिए यह फीचर

iPhone SE 3 के संभावित फीचर्स

डिजाइन के मामले में बहुत बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं की जा सकती। यानी इसमें फिजिकल होम बटन और टच ID के साथ, ऊपर और नीचे मोटी बेज़ेल्स, एक बहुत ही कॉम्पैक्ट स्क्रीन और पीछे एक कैमरा दिया जाएगा। फोन 4.7-इंच LCD डिस्प्ले के साथ आ सकता है। 

यह भी पढ़ें: नया फोन क्यों खरीदना? बदल डालिए सिर्फ 5 सेटिंग्स, पुराना फोन ही दौड़ने लगेगा

अपकमिंग किफायती आईफोन में Apple का लेटेस्ट A15 बायोनिक 5G प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। कंपनी यही प्रोसेसर iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max जैसे फ़्लैगशिप डिवाइस भी देती है। लीक से पता लगा है कि हैंडसेट में पीछे की तरफ 12-मेगापिक्सल कैमरा दिया जा सकता है। कहा जाता है कि यूजर्स को एक बेहतर फोटोग्राफी एक्सपीरियंस देने के लिए एक्सटर्नल X60M 5G बेसबैंड चिप मिलेगा। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here