Apple announced free repair program for this Apple Watch Series 6 check you are eligible or not – Tech news hindi


कैसा हो अगर आपका गैजेट किसी कारण से खराब हो जाए और कंपनी उसे फ्री में रिपेयर कर दे। आप जानकर हैरानी होगी कि एक कंपनी अपने ग्राहकों को ये सुविधा दे रही है। हम बात कर रहे हैं ऐप्पल की, जिसने अपने एक वॉच मॉडल के लिए एक सर्विस रिपेयर प्रोग्राम की घोषणा की है। दरअसल, कुछ वॉच सीरीज 6 मॉडल का डिस्प्ले कथित तौर पर परमानेंटली ब्लैंक हो रहा है। ग्राहकों को इस परेशानी को देखते हुए, ऐप्पल ऐसे वॉच सीरीज 6 (Watch Series 6) मॉडल को मुफ्त में रिपेयर करेगा। अपनी सपोर्ट वेबसाइट पर, ऐप्पल ने कहा कि उसने “यह निर्धारित किया है कि 40 मिमी ऐप्पल वॉच सीरीज 6 डिवाइसेस के बहुत कम प्रतिशत पर स्क्रीन परमानेंटली ब्लैंक हो सकती है।”

ऐप्पल के अनुसार, प्रभावित डिवाइसेस की मैन्युफैक्चरिंग अप्रैल 2021 से सितंबर 2021 के बीच की गई थी।

कैसे चेक करें कि आप इस प्रोग्राम के लिए एलिजिबल हैं या नहीं?

संबंधित खबरें

जैसा कि ऊपर बताया गया है, सर्विस रिपेयर प्रोग्राम केवल 40mm सीरीज 6 वॉच के लिए है। कोई अन्य ऐप्पल वॉच मॉडल इस प्रोग्राम का हिस्सा नहीं हैं। अगर आपने अप्रैल 2021 से पहले वॉच सीरीज 6 खरीदी है, तो संभावना है कि आप इस प्रोग्राम के तहत कवर नहीं होंगे। यदि आपके पास 40 मिमी वॉच सीरीज 6 है, तो आप इस समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आपको ऐप्पल की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां आपको यह देखने के लिए सीरियल नंबर चेकर का उपयोग करना होगा कि आपका डिवाइस इस प्रोग्राम के लिए एलिजिबल है या नहीं। यदि ऐसा है, तो ऐप्पल या ऐप्पल अथॉराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर मुफ्त सर्विस प्रदान करेगा।

ये भी पढ़ें- अब हर जेब में होगा iPhone: मात्र ₹16999 में मिल रहा ये धांसू मॉडल, ₹40000 है MRP

यह वर्ल्डवाइड ऐप्पल प्रोग्राम आपके ऐप्पल वॉच की स्टैंडर्ड वारंटी कवरेज का विस्तार नहीं करता है। प्रोग्राम में यूनिट की पहली रिटेल बिक्री के बाद दो साल के लिए एलिजिबल ऐप्पल वॉच सीरीज 6 को शामिल किया गया है। ऐप्पल ने यह भी नोट किया कि वे ओरिजनल देश या खरीद के क्षेत्र में रिपेयरिंग को प्रतिबंधित या सीमित कर सकता है। हालांकि, हमने जांच की और भारत में सीरीज 6 के उपयोगकर्ताओं को प्रोग्राम के तहत कवर किया गया।

ऐप्पल ने यह नहीं बताया है कि वॉच सीरीज 6 के लिए फ्री सर्विस रिपेयर प्रोग्राम कब तक चलेगा। हालांकि, जब ऐप्पल ने ऐसे मुफ्त सर्विस रिपेयर प्रोग्राम चलाए हैं तो वे कुछ समय तक चलते हैं।

(कवर फोटो क्रेडिट-appleinsider)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here