Apple iPhone 14 Pro and iPhone 14 Pro Max could Get price increase of Rs 8000 in comparison to iPhone 13 Pro models – Tech news hindi


ऐप्पल लवर्स iPhone 14 के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी iPhone 14 खरीदने का प्लान कर रहे हैं और कीमत जानने के लिए उत्सुक हैं, तो यह खबर आपके लिए है। लॉन्च से पहले iPhone 14 प्रो मॉडल्स की कीमत को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। एक एनालिस्ट द्वारा शेयर की गई डिटेल्स के अनुसार, ऐप्पल अपने अपकमिंग iPhone 14 लाइनअप में प्रो मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहा है। एक इन्वेस्टर रिपोर्ट में, एक Wedbush एनालिस्ट ने कहा है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max अपने पिछले जनरेशन मॉडल की तुलना में $100 (लगभग 8,000 रुपये) की कीमत में वृद्धि देख सकते हैं। इवेस के अनुसार, कीमतों में वृद्धि को कंपोनेंट की लागत में वृद्धि और नई लाइनअप की अतिरिक्त कार्यक्षमता के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

8,000 रुपये महंगे होंगे नए प्रो मॉडल

वेडबश सिक्योरिटीज के एनालिस्ट डैनियल इवेस ने एक इन्वेस्टर रिपोर्ट में कहा कि अधिक उपभोक्ता रेगुलर मॉडल की तुलना में iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max का विकल्प चुन सकते हैं। यह Apple के लिए एक वरदान हो सकता है क्योंकि iPhone 14 Pro मॉडल की कीमत iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max की तुलना में $100 (लगभग 8,000 रुपये) अधिक होगी। बता दें कि, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था, जिसकी कीमत बेस 128GB स्टोरेज विकल्प के लिए क्रमशः 1,19,900 रुपये और 1,29,900 रुपये थी।

ये भी पढ़ें- नॉइज ने लॉन्च की सस्ती Smartwatch: भारत की पहली जिसमें एमोडेल डिस्प्ले और ब्लूटूथ कॉलिंग दोनों

प्रो मॉडल में 6GB रैम मिलने की उम्मीद

इवेस कहते हैं कि iPhone 14 Pro मॉडल में उनके पिछले जनरेशन मॉडल की तुलना में अधिक स्टोरेज की सुविधा हो सकती है। एक पिछली रिपोर्ट ने सुझाव दिया था कि प्रो मॉडल में 6GB LPDDR5 रैम हो सकती है, जबकि iPhone 14 और iPhone 14 Max में 6GB LPDDR4X रैम मिलने की उम्मीद है।

प्रो मॉडल में होगी नई A16 बायोनिक चिप

इसके अलावा, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को ऐप्पल की नई A16 बायोनिक चिप के साथ आने के लिए कहा जा रहा है। दूसरी ओर, रेगुलर मॉडल में A15 बायोनिक चिप होने की उम्मीद है जो वर्तमान में iPhone 13 मॉडल को शक्ति प्रदान करती है।

7 सितंबर को लॉन्च हो सकती है iPhone 14 सीरीज

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के अनुसार, Apple ने iPhone 14 लाइन को पेश करने के लिए 7 सितंबर को एक लॉन्च इवेंट आयोजित करने का लक्ष्य रखा है, जहां कंपनी अपने प्रोडक्ट के लेटेस्ट वर्जन को रोलआउट करेगा, जो इसकी आधी से अधिक सेल जनरेट करता है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इवेंट में कंपनी नए iPhones के साथ अन्य प्रोडक्ट भी लॉन्च करेगी, जिसमें कई नए मैक, लो-एंड और हाई-एंड iPads और तीन ऐप्पल वॉच मॉडल भी शामिल होंगे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here