Apple iPhone 14 Pro users are now facing 5G connectivity issues – Tech news hindi


कैलिफोर्निया की कंपनी Apple ने महीने की शुरुआत में iPhone 14 Series लॉन्च की थी, जिसकी मार्केट में बिक्री भी शुरू हो चुकी है। नए सीरीज में चार आईफोन मॉडल्स- iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। हालांकि, लेटेस्ट आईफोन मॉडल्स खरीदने वाले यूजर्स के सामने कई परेशानियां आ रही हैं और अब कुछ यूजर्स ने इसकी 5G कनेक्टिविटी में दिक्कत होने की बात कही है।

नए iPhone 14 Pro मॉडल्स की शिपिंग दुनियाभर में शुरू हो चुकी है और यूजर्स इससे जुड़ा अपना अनुभव शेयर कर रहे हैं। कई यूजर्स इस डिवाइस की परफॉर्मेंस को लेकर खुश हैं तो वहीं बाकी इसमें मौजूद खामियों की शिकायत कर रहे हैं। अब इस डिवाइस के 5G सेल्युलर कनेक्शन में परेशानी के चलते कॉल ड्रॉप की शिकायत सामने आई है। 

यह भी पढ़ें: आईफोन 14 मॉडल्स में SIM कार्ड ही नहीं लगा सकते यूजर्स, अब कैसे होगी कॉलिंग?

प्रो मॉडल यूजर्स कर रहे हैं शिकायत

कुछ आईफोन 14 प्रो यूजर्स ने रेडिट और अन्य सोशल प्लेटफॉर्म्स पर लिखा है कि उन्हें नए आईफोन पर 5G सिग्नल्स नहीं मिल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “मेरे आईफोन 14 प्रो में 1 से 2 बार सिगनल्स ही दिखते हैं, जबकि आईफोन 13 इस्तेमाल कर रहे मेरे भाई को 4 सिग्नल बार दिखती हैं। साथ ही उसे मेरे डिवाइस के मुकाबले कहीं बेहतर 5G इंटरनेट स्पीड मिलती है।”

इंटरनेट स्पीड और कॉल ड्रॉप की दिक्कत

5G कनेक्टिविटी से जुड़ी सबसे ज्यादा परेशानी अमेरिका में वेरिजॉन नेटवर्क इस्तेमाल कर रहे यूजर्स के सामने आ रही है। इन यूजर्स का कहना है कि आईफोन 14 प्रो के मुकाबले अन्य डिवाइसेज पर ना सिर्फ बेहतर इंटरनेट स्पीड बल्कि अच्छी कॉल क्वॉलिटी भी मिल रही है। नए डिवाइसेज में आ रही कनेक्टिविटी से जुड़ी दिक्कत कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट्स की मदद से फिक्स कर सकती है।

यह भी पढ़ें: अरे नहीं! iPhone 14 Pro खरीदने वाले यूजर्स परेशान, वीडियो रिकॉर्डिंग में आ रही दिक्कत

प्रो मॉडल के कैमरा सिस्टम में थी गड़बड़ी

पहले भी आईफोन 14 प्रो यूजर्स ने इसके कैमरा में गड़ूबड़ी की शिकायत की थी। दरअसल, नया ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन सिस्टम (OIS) ठीक से काम नहीं कर रहा था और थर्ड-पार्टी ऐप्स जैसे- इंस्टाग्राम और स्नैपचैट में सही फोटोज और वीडियोज नहीं आ रहे थे। ऐपल ने हाल ही में अपडेट रिलीज कर इस दिक्कत को ठीक कर दिया है। 

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here