Apple warned to remove apps from the App Store which is not updated – Tech news hindi


दिग्गज टेक और स्मार्टफोन कंपनी Apple अपने ऐप स्टोर से कुछ पॉपुलर ऐप्स को हटा सकती है। कंपनी ऐसे ऐप्स पर कार्रवाई करने जा रही है, जो अब अपडेट प्राप्त नहीं करते हैं। इस तरह की ऐप्स के कई डिवेलपर्स को एप्पल ने “App Improvement Notice” नाम से एक मेल भी भेजा है। The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने ईमेल में डिवेलपर्स को चेतावनी जारी करते हुए सिर्फ 30 दिनों का समय दिया है। 

ऐप्पल ने ईमेल में चेतावनी दी कि वह App Store से उन ऐप्स को हटा देगा जिन्हें “समय से अपडेट नहीं किया गया है।” एप्पल ने डेवलपर्स को ऐप अपडेट करने के लिए केवल 30 दिन का समय दिया है। ईमेल में लिखा है, “आप 30 दिनों में ऐप का अपडेट रिव्यू सबमिट करके उसे ऐप स्टोर पर सर्च और डाउनलोड के लिए उपलब्ध रख सकते हैं।”

यह भी पढ़ें: 9,999 में मिल रहा 15 हजार वाला Samsung फोन, 48MP का कैमरा और 6000mAh बैटरी

संबंधित खबरें

ईमेल में कहा गया है कि अगर 30 दिनों में कोई अपडेट सबमिट नहीं कर पाता है, तो ऐप को बिक्री से हटा दिया जाएगा। आपको बता दें कि जहां बिना अपडेट वाले ऐप्स को ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा, वहीं जिन यूजर्स ने पहले से उसे डिवाइस में डाउनलोड कर लिया है, वे इसका इस्तेमाल करते रहेंगे। 

यह भी पढ़ें: Jio-Airtel-Vi के बेस्ट प्लान, एक बार रिचार्ज में 3 महीने तक रहिए टेंशन फ्री

Protopop Games के डिवेलपर्स रोबर्ट काब्वे जैसे कई लोगों ने इस बदलाव पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि एप्पल उनके पॉपुलर गेम Motivoto को हटाने की धमकी दे रहा है, क्योंकि इसे मार्च 2019 से अपडेट नहीं किया गया है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here