Arjuna Ranatunga says I hope Asia Cup 2022 should happen in Sri Lanka for countrys sake


एशिया कप 2022 की मेजबानी श्रीलंका के पास है, लेकिन इस द्वीप राष्ट्र में चल रहे आर्थिक संकट के कारण इस टूर्नामेंट को किसी और देश में आयोजित किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन रिपोर्ट्स हैं कि इसे किसी अन्य देश में आयोजित कराया जा सकता है। ऐसे में श्रीलंका की टीम को 1996 में विश्व कप जिताने वाले कप्तान अर्जुन रणतुंगा का कहना है कि देश की खातिर एशिया कप के इस सीजन का आयोजन श्रीलंका में ही होना चाहिए। 

श्रीलंकाई दिग्गज अर्जुन रणतुंगा ने कहा, “क्रिकेट चलाने वाले लोग गैर-पेशेवर होते हैं। इसके पीछे क्या सोच है पता नहीं। मैं देश के लिए आशा और प्रार्थना करता हूं कि एशिया कप हो। यह अन्य देशों पर है कि वे श्रीलंका की स्थिति को कैसे देखते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “ऐसा मत सोचो कि हमें मैच कराने में कोई समस्या होगी, क्योंकि प्रदर्शनकारी उन्हें बाधित नहीं करेंगे, वे शासन के मुद्दों पर विरोध कर रहे हैं। क्रिकेट बोर्ड के लोग अक्षम हैं, पता नहीं वे स्थिति को कैसे संभालेंगे।” 

एशिया कप 2022 की मेजबानी श्रीलंका में होनी थी, लेकिन देश में चल रहे आर्थिक संकट के चलते कई सवाल उठ रहे हैं। एशिया कप का ये सीजन टी20 प्रारूप में खेला जाना है, क्योंकि इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है तो ये टूर्नामेंट एशियाई देशों को टूर्नामेंट की तैयारी करने में काफी मदद करेगा। 27 अगस्त से एशिया कप के 2022 के सीजन की शुरुआत होनी है, जबकि एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी के मुताबिक फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here