Ashes 2021-22 Aus vs ENG: Steve smith become first player to score ten fity plus in 13 innings at the Sydney cricket Ground – Latest Cricket News


सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव  स्मिथ ने 141 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 67 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्मिथ किसी एक मैदान में सबसे कम पारियों में 10 बार 50 प्लस का स्कोर बनाने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सिडनी में 9 टेस्ट पारी की 13 पारी में 10 बार फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया है। 

स्मिथ की बात करें तो उन्होंने इस मैदान में तीन सेंचुरी और नौ फिफ्टी जड़ी है। स्टीव स्मिथ को । तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया। स्मिथ से पहले ये रिकॉर्ड ग्रैग चैपल, हाशिम अमला और मिस्बाह उल हक के नाम पर संयुक्त तौर पर था। इन सबने 14 पारियों में ये कारनामा किया था। स्मिथ ने अपनी आखिरी सेंचुरी सिडनी में जड़ी ही थी। मौजूदा एशेज सीरीज की बात करें तो वो 5 पारियों में 194 रन बना चुके हैं। उनका टॉप स्कोर 93 रन है। सिडनी टेस्ट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 416 रन पर घोषित कर दी।

मां के जन्मदिन पर विराट कोहली ने शेयर की इमोशनल तस्वीर, लिखी ये बात

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से  उस्मान ख्वाजा ने सर्वाधिक 137 रन बनाए। अगस्त 2019 के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे ख्वाजा ने अपना नौंवां शतक बनाया। ख्वाजा ने 260 गेंदों पर 137 रन में 13 चौके लगाए।  इंग्लैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक पांच ओवर में बिना कोई विकेट खोए13 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर पहले से ही कब्जा कर रखा है और इस समय 3-0 से आगे है। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here