Ashes 2021-22: Former South African cricketer Gary Kirsten express desire to coach the England Team with Alastair Cook – Latest Cricket News


मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस समय 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब तक खेले गए तीनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हर विभाग में पीछे छोड़ा है। साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के पूर्व हेड कोच  गैरी कर्स्टन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को टीम का मुख्य कोच बनाने की सलाह दी है।  बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 14 रनों  से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। 

 गैरी कर्स्टन ने कहा,’मुझे लगता है, एलिस्टर कुक को इंग्लैंड की कोचिंग के लिए नियुक्त करना चाहिए। इंग्लैंड के कोच के रूप में क्रिस सिलवरवुड को लेकर अटकलें तेज चल रही हैं। टीम ने men 2021 में नौ टेस्ट हारे हैं, जिसमें उन्होंने एशेज भी गंवा दिया है।’ 37 साल के कुक ने इंग्लैंड की तरफ से  161 टेस्ट खेले हैं। इनमें कुक ने  12,400 से अधिक रन बनाए हैं।

NZ vs BAN: डेवॉन कॉनवे ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बने

इग्लैंड की टीम के प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा,’इंग्लैंड टीम अपने खराब प्रदर्शन के कारण साल 2021 में टॉप छह में शामिल नहीं हो सकी। जो रूट के नेतृत्व वाली टीम ने एशेज भी गंवा दिया है। हालांकि, रूट ने टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए बल्लेबाजी की है।’ गौरतलब है कि कर्स्टन ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के कोच के तौर पर काम करते हुए दोनों टीमों को टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचाया था।

इंग्लैंड में क्रिकेट को ‘बचाने’ के लिए केविन पीटरसन ने दिया खास सुझाव, कहा- द हंड्रेड की तरह रेड बॉल टूर्नामेंट हो

उन्होंने कहा कि वह टीम में शामिल होने के लिए समय बर्बाद नहीं करेंगे। इंग्लैंड की कोशिश होगी कि वो सीरीज के बाकी दो मैच जीतकर सम्मानजनक विदई ले। एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। तीसरे टेस्ट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेब्यू मैच खेलने वाले गेंदबाज बोलैंड ने भी इंग्लैंड की दूसरी इनिंग में 7 रन देते हुए 6 विकेट चटकाए थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here