Ashes wicket keeper batsman Jos Buttler Ruled Out of Fifth Test reveals joe root – Latest Cricket News


इंग्लैंड की टीम को एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के बल्लेबाज जोस बटलर चोट के चलते सीरीज के अंतिम मैच से बाहर हो गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज को सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान हाथ में चोट लगी थी और अब वह घर के लिए रवाना होंगे। बटलर के कवर के तौर पर इंग्लैंड ने सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया है।

जो रूट ने एससीजी में रोमांचक ड्रॉ के बाद कहा, “बटलर इस मैच के बाद घर जा रहे हैं, यह काफी खराब चोट है। होबार्ट में उनका न होना वास्तविक निराशा और शर्म की बात है। जिस तरह से वह टीम के लिए खड़े हुए, वह उनके चरित्र को दर्शाता है।”

चोट के बावजूद बटलर ने दूसरी पारी के दौरान क्रीज पर 45 मिनट के दौरान 11 रन बनाते हुए 38 गेंदों का सामना किया। पहली पारी में वह शून्य पर आउट हो गए थे। इंग्लैड के लिए 25 वनडे और 33 T20I खेल चुके विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने और विकेटकीपिंग की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। क्योंकि टीम में मौजूद जॉनी बेयरस्टो भी चोट से जूझ रहे हैं। 2021-22 बीबीएल में सिडनी थंडर के लिए खेलने वाले केंट क्रिकेटर ने सिडनी आने के बाद पीसीआर टेस्ट भी पास किया। वह फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में है।

 

 

 

 

इस बीच इंग्लैंड के सामने जॉनी बेयरस्टो के हाथ में चोट लगने के कारण संकट खड़ा हो गया है। बेयरस्टो ने चौथे एशेज टेस्ट की पहली पारी में दर्द से जूझने के बावजूद बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के लिए पहला शतक तो बनाया, लेकिन उनके दाएं अंगूठे पर चोट ने उनके टीम में बने रहने पर संदेह खड़ा कर दिया है। वहीं बेन स्टोक्स भी चोटिल बताए जा रहे हैं।
बटलर और बेयरस्टो दोनों के विकेटकीपिंग करने में असमर्थ होने के कारण ओली पोप ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई। वहीं अब सैम बिलग्सिं को उनकी बिग बैश लीग फ्रेंचाइजी सिडनी थंडर से आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल होने के लिए बुला लिया गया है।

बेन स्टोक्स ने चौथे मैच की पहली पारी में महत्वपूर्ण 66 रन का योगदान दिया था। लेकिन इस दौरान वह दर्द में थे। उन्होंने दूसरी पारी में भी 123 गेंदों में 60 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। साइड इंजरी के कारण वह भी होबार्ट में पांचवें टेस्ट से बाहर होने की कगार पर हैं। लगभग पांच महीने बाद इंग्लैंड की टीम में वापस कर रहे बेन स्टोक्स की चोट को लेकर बोर्ड कोई जोखिम नहीं उठाना चाहेगा। इस वजह से वह पांचवें टेस्ट में शायद न नजर आएं।

 

 

 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले तीन मैच जीतकर पहले ही एशेज ट्रॉफी अपने नाम कर चुका है। जबकि इंग्लैंड का प्रदर्शन इस एशेज सीरीज के दौरान काफी खराब रहा है। सीरीज का चौथा मैच सिडनी में ड्रॉ पर खत्म हुआ।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here