Ather Energy To Launch Two New Variants Of Its Electric Scooter Get More Range and Power


इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी पहचान बना चुकी कंपनी एथर एनर्जी (Ather Energy) जल्द दो नए ई-स्कूटर लॉन्च करेगी। ये दोनों स्कूटर पहले से मार्केट में मौजूद एथर 450 (Ather 450) की सीरीज के होंगे। इस बारे में कंपनी की CEO तरुण मेहता ने कंपनी के फ्यूचर को लेकर कहा कि एथर एनर्जी अपने 2 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम करने की योजना बना रही है। ये दोनों स्कूटर मौजूदा 450 ई-स्कूटर प्लेटफॉर्म पर बनाए जाएंगे। इनमें से एक में कंपनी बड़ा बैटरी पैक दे सकती है। ताकि राइडर को शानदार रेंज मिले। अभी एथर के मार्केट में दो मॉडल 450 प्लस और 450X आते हैं। 

120Km तक हो सकती है रेंज

एथर एनर्जी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वैरिएंट पर काम कर रही है। ये 450X से अधिक रेंज ऑफर कर सकते है। इसके लिए नए मॉडल में बड़ा बैटरी पैक जोड़ा जाएगा। स्कूटर के टॉप स्पीड और परफॉर्मेंस में भी बड़े बदलाव होने की उम्मीद है। स्कूटर की कीमत 450X से ज्यादा होगी। बता दें कि एथर 450X सिंगल चार्ज के बाद 85km की रेंज देता है। ऐसे में नए मॉडल की रेंज 120Km या उससे भी ज्यादा हो सकती है। एथर को ओला से मुकाबला करना है तब उसे 150Km की रेंज तक जाना होगा।

संबंधित खबरें

नए अपडेट से SmartEco मोड मिला

एथर ने अपने 450X और 450 प्लस के लिए बीते दिनों नया अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के बाद स्कूटर में एक एडिशनल SmartEco मोड जुड़ गया है। इस राइड मोड को रेंज और परफॉर्मेंस को एडजेस्ट कर पाएंगे। लेटेस्ट SmartEco राइड मोड केवल उन्हीं यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जिनके पास एथर कनेक्ट प्रो सब्सक्रिप्शन प्लान हैं। एथर एनर्जी ने देश की बड़ी ईवी कंपनियों की लिस्ट में शामिल है। उसने मार्च 2022 में 2,591 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं।

एथर की मौजूदा रेंज 85Km

एथर 450X में 6kW का बैटरी है, जो 8.04bhp का पावर जेनरेट करती है। यह 3.3 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। एक बार चार्ज करने पर 85 किमी तक की रेंज देता ह। वहीं, एथर 450 प्लस में 5.4kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जो 7.2bhp का पावर और 22Nm की पीक टार्क जेनरेट करता है। सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 70 किमी है। एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 इंच का बडा TFT टचस्क्रीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑल-LED लाइटिंग सिस्टम, मल्टीपल राइड मोड, रिवर्स मोड, ट्रैकिंग और कई अन्य फीचर्स दिए हैं।

बैटरी पर बेहतर काम करने की जरूरत

बीते कुछ दिनों से इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में आग लगने के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसमें कई बड़ी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल हैं। हालांकि, एथर में अब तक इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है। हालांकि, कंपनी की प्लानिंग बड़ा बैटरी पैक की है। ऐसे में कंपनी को हीट सिंक और कूलेंट पर खास ध्यान देना होगा। खासकर अब सरकार ने भी साफ कर दिया है कि बैटरी फटने के मामले में कंपनी के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here