Audi expects sales in India to grow in double digit this year


भारत में कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के बीच जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी ऑडी को इस साल भारतीय बाजार में अपनी बिक्री में मजबूत डबल डिजिट ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही। ऑडी इंडिया इस साल भारतीय बाजार में कई नए प्रोडेक्ट लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी अगले महीने एसयूवी क्यू 7 उतारने जा रही है। कंपनी का मानना है कि नए प्रोडेक्ट से भारतीय बाजार में उसकी बिक्री बढ़ेगी। 

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, ”अगर कोरोनो की वजह से स्थिति खराब नहीं होती है, तो मुझे पूरा भरोसा है कि इस साल हम भारतीय बाजार में मजबूत डबल डिजिट ग्रोथ दर्ज करेंगे।” उन्होंने कहा कि ऑडी के अप्रोच को देखें तो हमारी वृद्धि जारी रहेगी। पिछले साल हमने करीब 101 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। 

कंपनी ने नवंबर में एसयूवी क्यू 5 पेश की थी जिसकी डिलिवरी दिसंबर से शुरू हो गई है। ढिल्लों ने कहा कि हम नई क्यू 7 भी उतारने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल की तरह इस साल में भी हम अपनी वृद्धि को लेकर पॉजिटिव हैं। 

उन्होंने बताया कि ऑडी इंडिया इस साल कई नए प्रोडेक्ट उतारेगी।’ ‘ऐसा नहीं है कि इस साल हम नए उत्पाद नहीं लाएंगे। नई पेशकशों के मामले में यह साल भी हमारे लिए काफी गतिविधियों वाला रहेगा।” ऑडी इंडिया की बिक्री 2021 में दोगुना होकर 3,293 यूनिट रही। 2020 में कंपनी ने 1,639 व्हीकल बेचे थे। 

Audi Q7 फीचर्स

नई ऑडी क्यू7 के अपने फैन बेस को बरकरार रखने की संभावना है। सामने की ओर और भी अधिक आकर्षक फ्रंट ग्रिल, मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट यूनिट, बड़े एयर इंटेक, विंडो पर क्रोम गार्निश और दरवाजे पर क्रोम लाइन इस एसयूवी के कुछ बाहरी पार्ट्स हैं जो कस्टमर का ध्यान खीचते हैं। रियर में एलईडी लाइट्स भी हैं जिनमें क्रोम की भरपूर मात्रा है। 2022 ऑडी क्यू7 की लंबाई 5,063 मिमी, चौड़ाई 1,970 मिमी और ऊंचाई 1,741 मिमी है. एसयूवी को 2,995 मिमी व्हीलबेस मिलता है। इसमें 865-लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी है, जिसे पीछे की सीटों को मोड़कर 2,050 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

Audi Q7 इंजन

भारत में, फॉक्सवैगन ग्रुप की दूसरी सभी कारों की तरह, इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। नई ऑडी क्यू7 फेसलिफ्ट 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड वी6 पेट्रोल मोटर पर चलेगी जो 340 एचपी पावर और 500 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें ऑडी का प्रसिद्ध क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी मिलता है। मोटर में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी है जो इंजन के बंद होने पर 40 सेकंड तक कोस्ट करने की सुविधा देता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here