AUS vs ENG Stuart Broad and James Anderson survive to draw the fourth Test in exhilarating fashion ben Stokes covers his face watch video – Latest Cricket News


इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट मैच को ड्रॉ करा लिया है। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 358 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम मैच के पांचवें और अंतिम दिन 9 विकेट गंवाने के बावजूद मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब रही। हालांकि मैच के आखिरी ओवरों में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की सांसे धम गई थी। जैक लीच के नौंवे विकेट के रूप में आउट होने के बाद स्टूअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने आखिरी के दो ओवर खेलकर मैच को ड्रॉ करवाया। इस दौरान उनके टीम के साथी बेन स्टोक्स इतना ज्यादा नर्वस हो गए थे कि वह मैच नहीं देख पा रहे थे।

फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा ने अपनी वापसी को सही साबित करते हुए चौथे एशेज टेस्ट की दूसरी पारी में भी शानदार शतक (नाबाद 101) बनाया जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में खेले गए मैच के चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 265 रन पर घोषित कर मेहमान टीम के सामने 388 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा था।

 

 

 

इंग्लैंड की टीम ने पांचवें दिन 9 विकेट खोकर 270 रन बनाकर ये मैच ड्रॉ करवाया। इस दौरान जैक क्राउली ने सर्वाधिक 77 रन बनाए। इस ड्रॉ के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे है।

क्राउली ने 100 गेंदें खेलीं और 77 रन में 13 चौके लगाए। हालांकि हसीब हमीद और डेविड मलान सस्ते में आउट हो गए। हमीद ने नौ और मलान ने चार रन बनाये। क्राउली टीम के 96 के स्कोर पर आउट हुए। कप्तान जो रुट 85 गेंदों में 24 रन बनाकर टीम के 156 के स्कोर पर पवेलियन  लौटे। स्टोक्स 123 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाने के बाद 193 के स्कोर पर आउट हुए। जोस बटलर 38 गेंदों में 11 रन बनाकर छठे बल्लेबाज के रूप में 218 के स्कोर पर आउट हुए। पैट कमिंस ने बटलर को पगबाधा करने के एक गेंद बाद मार्क वुड को शून्य पर पगबाधा कर दिया।

 

 

 

 

पहली पारी के शतकधारी जानी बेयरस्टो 105 गेंदों में 41 रन बनाने के बाद स्कॉट बोलैंड की गेंद पर मार्नस लाबुशेन को कैच दे बैठे । इंग्लैंड का आठवां विकेट 237 के स्कोर पर गिरा। ऑस्ट्रेलिया को अब जीत नजर आने लगी थी।  लेकिन जैक लीच और स्टुअर्ट ब्रॉड ने नौंवें विकेट के लिए 33 रन जोड़कर संघर्ष जारी रखा। पार्ट टाइम लेग स्पिनर स्टीवन स्मिथ ने लीच को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। लीच ने 34 गेंदों में दो चौकों के सहारे 26 रन बनाए।

 

 

 

ब्रॉड ने 35 गेंदें खेलकर नाबाद आठ  रन बनाये जबकि जेम्स एंडरसन छह गेंद खेलकर शून्य पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्कॉट बोलैंड ने 30 रन पर तीन विकेट लिए जबकि कमिंस और लियोन को दो-दो विकेट मिले। ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों पारियों में शतक बनाने वाले उस्मान ख्वाजा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here