Baahubali Fame Actor Sathyaraj aka Katappa Birthday How Got Role in SS Rajamouli Film – Entertainment News India


बाहुबली ने कटप्पा को क्यों मारा? ये एक ऐसा सवाल था जो साल 2015 में सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा पूछा गया। Baahubali: The Beginning देखने वाले हर दर्शक ने एक दूसरे से यह सवाल पूछा और इस बारे में खूब चर्चा हुई। सिनेमा जगत में विलेन तो बहुत हुए लेकिन कटप्पा जैसा विलेन नहीं हुआ जिसने क्लाइमैक्स में पूरी कहानी ही बदलकर रख दी हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कटप्पा का रोल प्ले करने वाले सत्यराज इस फिल्म के लिए राजामौली की पहली पसंद नहीं थे।

ये एक्टर करने वाला था कटप्पा का रोल

प्रभास और राणा दग्गुबाती स्टारर फिल्म ‘बाहुबली’ में कटप्पा का रोल इतना ज्यादा क्रूशियल था कि दर्शक प्रभास के साथ-साथ सत्यराज के किरदार को भी अच्छी तरह समझना चाहते थे। लेकिन अगर सत्यराज नहीं तो फिर कौन इस किरदार को करने वाला था? जानकारी के मुताबिक डायरेक्टर राजामौली ने इस फिल्म के लिए मोहनलाल को फाइनल किया था। हालांकि उनके पास तब डेट्स नहीं थीं इसलिए निर्देशक को कोई और नाम सोचना था।

राजामौली को चुनना था कोई और नाम

काफी देर सोचने के बाद राजामौली ने सत्यराज का नाम फाइनल किया। सत्यराज साउथ की फिल्मों का जाना-माना चेहरा थे और साल 2013 में शाहरुख खान के साथ आई फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में विलेन का रोल कर चुके थे। सत्यराज ने बाहुबली में कटप्पा का रोल स्वीकार कर लिया और फिर आगे जो कुछ हुआ वो तो इतिहास है।

जो शाहरुख खान भी नहीं कर पाए वो…

सत्यराज के लिए बाहुबली ने वो कमाल कर दिया जो शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ भी नहीं कर पाई। हिंदी सिनेमा के दर्शक अब सत्यराज को पहचानने लगे थे। कटप्पा के किरदार ने ऐसा जादू चलाया कि इस फिल्म के बाद सत्यराज को कई फिल्में और ऐड्स मिले। हालांकि कटप्पा का किरदार हमेशा-हमेशा के लिए अमर हो गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here