BCCI chief selector Neetu David We are not allowed to speak after Jemimah Rodrigues and Shikha Pandey not select for World cup – Latest Cricket News


बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड में मार्च में होने वाले महिला वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में जेमिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे को शामिल नहीं किया गया है। मिताली राज को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि हरमनप्रीत कौर उप कप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई की महिला टीम की मुख्य सिलेक्टर नीतू डेविड ने गुरुवार को कहा कि पांच सदस्यीय चयन समिति को 2022 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के चयन पर बोलने की अनुमति नहीं है। टीम के सिलेक्शन को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने ये बयान दिया। 

नीतू ने यह पूछे जाने पर कि क्या टीम के न्यूजीलैंड जाने से पहले और खिलाड़ियों के सिलेक्शन पर प्रेस कांफ्रेंस होगी, नीतू ने कहा, ‘अभी मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है।’ वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान अक्सर प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए होता है। आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए टीम के चयन के वक्त बीसीसीआई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसका नेतृत्व तत्कालीन मुख्य चयनकर्ता हेमलता कला ने किया था। मिताली राज और झूलन गोस्वामी का ये आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले शिखर धवन ट्रेनिंग में बहा रहे हैं जमकर पसीना, वीडियो शेयर कर कही ये बात

जेमिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे काफी समय से फॉर्म में नहीं नजर आ रही थी। जेमिमा ने साल 2021 में 5 वनडे मैचों में 22 रन बनाए हैं। बीबीएल में भी वो कुछ खास नहीं कर पाई। वहीं ऑलराउंडर शिखा ने साल 2021 में तीन मैचों में सिर्फ 2 विकेट लिए हैं और उनके बल्ले से मात्र 5 रन बने हैं। एकता बिष्ट को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। 

ICC Women World Cup 2022: भारतीय महिला टीम का ऐलान, मिताली को कमान, जेमिमाह-शिखा बाहर

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय महिला टीम कीवी टीम के खिलाफ 5 वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगी।  वर्ल्ड कप में में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप का पहला मैच 4 मार्च 2022 को वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व और इसका फाइनल 3 अप्रैल 2022 को न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च के हेगली ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारत अपने अभियान की शुरुआत 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here