Best family car cheap price less than 4 lakh gives mileage over 35km Maruti Suzuki alto to Tata Tiago


भारत में हर साल सस्ती गाड़ियों की जबरदस्त बिक्री होती है। इन गाड़ियों को लेकर ग्राहकों की तरफ से लेकर जबरदस्त डिमांड अभी भी बनी हुई है। इस समय भारत में छोटी फैमली के लिए कई सस्ती गाड़ियां मौजूद है। यह रखरखाव के लिहाज से भी काफी किफायती है। ऐसे में लो मेंटेनेंस के चलते आपकी जेब पर इन गाड़ियों को बोझ कम पड़ता है। हम आपको लिए कम कीमत और छोटी फैमिली के लिए बेस्ट गाड़ियों की एक लिस्ट लेकर आए है। इन गाड़ियों की शुरूआती कीमत 3.39 लाख से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Alto

इस जबरदस्त बजट कार में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 0.8लीटर 3सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसको सीएनजी मोड पर चलाने में यह इंजन 41 पीएस की पावर और 60 एनएम का टॉर्क देता है। मारुति ऑल्टो 800 की फीचर्स की बात करें तो इसमें 7इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के कनेक्ट हो सकता है। इसमें कीलैस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो भी है। इसमें पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत- 3.39 लाख (एक्स शोरुम, दिल्ली) से 5.03 लाख तक

माइलेज- पेट्रोल पर 22.05 kmpl से सीएनजी पर 31.59 kmpg

Maruti Suzuki Celerio

नई सेलेरियो में नया K10C डुअलजेट 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। ये स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ आता है। ये इंजन 66 hp का पावर और 89 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में 2 hp का पावर और 1 Nm का टॉर्क कम जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स से जोड़ा है। इसके LXI वैरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं मिलेगा। इस कार में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, हिल होल्ड असिस्ट (फर्स्ट-इन सेगमेंट) के साथ इसमें कुल 12 सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि नई सेलेरियो फ्रंटल-ऑफसेट, साइड क्रैश और पैदल यात्री सुरक्षा जैसे सभी भारतीय सुरक्षा नियमों का पालन करती है। इसे कुल 6 कलर्स में खरीद पाएंगे जिसमें सॉलिड फायर रेड और स्पीडी ब्लू के साथ आर्कटिक व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्लिस्निंग ग्रे, कैफीन ब्राउन, रेड और ब्लू शामिल हैं।

कीमत- 5.25 लाख से 7 लाख (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक

माइलेज- पेट्रोल में 26.68 kmpl और CNG में 35.60 kmpg

Maruti Suzuki S-Presso

मारुति माइक्रो SUV में 998cc का इंजन दिया है जो 58.33 बीएचपी की पावर और 78 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के कंपनी ने मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है। ये CNG मॉडल में भी आती है। इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कीमत- 3.99 लाख (एक्स शोरुम, दिल्ली) से 5.64 लाख तक

माइलेज- पेट्रोल 21.7 kmpl, CNG वैरिएंट 31.2 kmpg

Tata Tiago

टाटा टियागो को Global Ncap क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिल चुकी है। टाटा टियागो कुल 10 वेरिएंट में आती है, जिनमें XE, XT(O), XT, XTA, XZ, XZA, XZ+, XZ+ DT, XZA+, और XZA+ DT शामिल है। टाटा टियागो में जरूरत के सभी फीचर्स मिल जाते हैं। इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील, वाइपर के साथ रियर डिफॉगर, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हरमन का 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक कूल्ड ग्लवबॉक्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। कार के AMT वेरिएंट में कुछ अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं, जिसमें क्रीप फंक्शन और एक ‘स्पोर्ट’ मोड शामिल है।

इसके पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन लगा है। यह इंजन 84 बीएचपी की ताकत के साथ 115 एनएम का टॉर्क देगा। गियर ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।  वहीं डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोटॉर्क इंजन है, जो 69 बीएचपी की ताकत के साथ 140 एनएम का टॉर्क देगा। 

कीमत- 5.39 लाख रुपए एक्स शोरुम, दिल्ली से शुरू

माइलेज- पेट्रोल  23.84 kmpl, डीजल 27.28kmpl



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here