beware of This Google bug can leave your smartphone camera on and drain the battery – Tech news hindi


अगर आप गूगल के इस ऐप को यूज करते हैं तो आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। दरअसल Google मेसेज ऐप स्मार्टफोन को गर्म कर रहा है और बैटरी को खत्म कर रहा है क्योंकि यह कैमरे को ओन छोड़ दे रहा है। 9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, कई Google मेसेज ऐप यूजर्स ने Reddit पर इस नए बग के बारे में शिकायत की है। रिपोर्टों के अनुसार, जब कोई यूजर अन्य यूजर के साथ शेयर करने के लिए ऐप के भीतर एक तस्वीर को जल्दी से क्लिक करने का प्रयास करता है, तो ऐप कैमरा को ओन छोड़ देता है।

 

ये भी पढ़ें:- बचत ही बचत! ₹119 से शरू Airtel-Jio के सस्ते और बेस्ट सेलिंग प्लान्स

 

संबंधित खबरें

जो लोग अनजान हैं, उनको बता दें कि Google मेसेज ऐप यूजर्स को गैलरी से एक इमेज शेयरकरने या एक क्विक स्नैपशॉट साझा करने के लिए स्मार्टफोन के कैमरे से लाइव फ़ीड का उपयोग करने की अनुमति देता है। रिपोर्ट के अनुसार, नया बग कभी-कभी कैमरा फीड को स्क्रीन पर प्रदर्शित नहीं होने पर भी चालू छोड़ देता है। रिपोर्ट आगे बताती है कि कैमरा तब भी चालू रहता है जब Google मेसेज ऐप बैकग्राउंड में होता है, जिसके परिणामस्वरूप ओवरहीटिंग और महत्वपूर्ण बैटरी ड्रेन होती है।

 

एंड्रॉयड 12 में प्राइवेसी इंडिकेशन के माध्यम से इस नए बग को खोजने में यूजर्स सक्षम थे। ये इंडिकेशन आपको बताते हैं कि कोई ऐप आपके स्मार्टफोन पर कुछ सेंसर का उपयोग कर रहा है। जब भी कोई एप्लिकेशन कैमरा या माइक्रोफ़ोन का उपयोग कर रहा हो तो यह सुविधा स्क्रीन के टॉप पर एक पॉप-अप दिखाती है। यह ध्यान देने योग्य है कि एंड्रॉयड 12 आपको केवल तभी अलर्ट दिखाता है जब ऐप बैकग्राउंड में कैमरा या माइक्रोफ़ोन एक्सेस कर रहा हो।

 

ये भी पढ़ें:- Aadhaar से जुड़ा बड़ा अपडेट! आ गया नए तरह का आधार कार्ड, जानिए कैसे कर सकते हैं आप आर्डर 

 

रिपोर्ट बताती है कि आप Google मेसेज ऐप को बेकग्राउंड में अपने कैमरे तक पहुंचने से रोक सकते हैं। यदि वह काम नहीं करता है, तो रिपोर्ट बताती है कि आपको ऐप के लिए कैमरा अनुमति को तब तक बंद कर देना चाहिए जब तक कि Google बग को ठीक नहीं कर देता। इसके लिए आपको अपने फोन की कुछ सेटिंग्स को बदलना होगा: आप सेटिंग> ऐप्स और नोटिफिकेशन> ऐप पर टैप करके अपने द्वारा दी गई अनुमतियों को देख सकते हैं और बदल सकते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here