Birds apartment in bikaner rajsthan ready for 1100 birds


इंसानों के लिए अपार्टमेंट बनने की आए दिन खबरें आप सुनते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे अपार्टमेंट के बारे में जो पक्षियों के लिए तैयार हुआ है। यह अपार्टमेंट राजस्थान के बीकानेर जिले में बनाया गया है। यह 11 मंजिला है और इसमें पक्षियों की सुख-सुविधा का हर ख्याल रखा गया है। यहां तक कि अपार्टमेंट में पक्षियों के नहाने के लिए स्वीमिंग पूल तक भी है।

1100 पक्षियों के रहने का इंतजाम

राजस्थान के बीकानेर में श्रीडूंगरगढ़ के तोलियासर गांव में यह खास अपार्टमेंट तैयार किया गया है। इसे इस तरह से बनाया गया कि चिड़िया यहां पर आकर अपना घोसला बना सके। इसके साथ ही उनके दाने-पानी का भी भरपूर इंतजाम किया गया है। न्यूज 18 के मुताबिक इस अपार्टमेंट को तैयार करने में करीब 5 लाख रुपए का खर्च आया है। गुंबद की शेप में बने इस भवन में 1100 पक्षियों के रहने का इंतजाम किया गया है। 

मिट्टी के घरौंदे बनाकर टांगे गए

बताया जाता है कि इस अपार्टमेंट में बड़ी संख्या में पक्षी तो इस अपार्टमेंट में आकर रहने भी लगे हैं। पक्षियों के रहने के लिए मिट्टी के घरौंदे बनाकर उन्हें टांग दिया गया है। इन घरौंदों में पक्षी आसानी से आ जा सकते हैं। वहीं जो स्वीमिंग पूल तैयार किया गया है, उसमें कई पक्षी आकर नहाने का भी आनंद ले सकते हैं। इस स्वीमिंग पूल का पानी बदलने का भी इंतजाम किया गया है। 

संबंधित खबरें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here