BJP Alliance partner JDU Upendra Kushwaha Says in Bihar NDA is nitish kumar


पटना. बिहार में बीजेपी की गठबंधन साथी जेडीयू के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में बिना नीतीश कुमार के एनडीए की कल्पना भी नहीं की जा सकती। उन्होंने अंग्रेजी में कहा कि बिहार में एनडीए इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज एनडीए। उपेंद्र कुशवाहा ने ये बयान महाराष्ट्र की राजनीति में आए संकट को लेकर पूछे गए एक सवाल के ऊपर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी बात को लेकर किसी के मन में गलतफहमी तो वे निकाल दें।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू की राजनीति ना कभी किसी की कृपा के ऊपर हुई है और ना ही आगे भी होगी। नीतीश कुमार हर फैसला लेने में पूरी तरह सक्षम हैं। बिहार में एनडीए के फैसले भी नीतीश कुमार ही लेते हैं। ऐसे में अगर किसी के मन में कोई गलतफहमी है तो दूर कर ले। बिहार में नीतीश कुमार की लीडरशिप है तो एनडीए है। नीतीश कुमार के बिना एनडीए की कल्पना नहीं की जा सकती है। 

महाराष्ट्र की तरह बिहार में खेला होने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि दोनों राज्यों में बिल्कुल अलग परिस्थिति है। महाराष्ट्र में जिस धारणा पर बीजेपी है, उसी पर शिवसेना भी है। ऐसे में भाजपा की कोशिश है कि राज्य में एक धारणा वाली दो पार्टी ना रहें, इस कोशिश के साथ महाराष्ट्र में यह सब हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में हम एनडीए के पात्र जरूर हैं लेकिन बीजेपी और जेडीयू की धारणा बिल्कुल अलग है। इसमें कोई समझौता नहीं हो सकता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here