BMW India aims 24 launches in 2022 posts 25 percent growth in car sales


जर्मन लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू इस साल भारत में 19 कारें और पांच बाइक लॉन्च करने का प्लान बना रही है। बीएमडब्ल्यू ने 2022 की थर्ड क्वार्टर में कारों की बिक्री में 25 प्रतिशत और मोटरसाइकिलों की बिक्री में 41 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। बीएमडब्ल्यू भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार की भी लाने को लेकर प्लान कर रही है, जो 28 अप्रैल को पेश और इस साल मई में लॉन्च हो सकती है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा कि इस साल हमने कुल 24 प्रोडेक्ट को लॉन्च करने का प्लान किया है जिसमें 19 कार की और पांच मोटरसाइकिल शामिल है। बीएमडब्ल्यू भी सेमीकंडेक्टर की कमी और यूक्रेन-रूसी की वजह से सप्लाई चेन समस्या से जूझ रहा है।

इस साल की जनवरी-मार्च की अवधि बीएमडब्ल्यू समूह के लिए भारत में अपनी सबसे अच्छी तिमाहियों में से रही है। तिमाही के दौरान कंपनी की गाड़ियों की बिक्री 25.3 प्रतिशत बढ़कर 2,815 इकाइयों पर पहुंच गई। बीएमडब्ल्यू सीरीज की सेडान और एसयूवी की बिक्री 2,636 यूनिट और मिनी लग्जरी कॉम्पैक्ट कारों की बिक्री 179 यूनिट की रही।

संबंधित खबरें

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा कि वर्तमान में आपूर्ति थोड़ी सीमित है। हम इससे अधिक वाहन बेच सकते थे, क्योंकि हमारे पास चार पहिया वाहनों के लिए लगभग 2,500 ऑर्डर और मोटरसाइकिलों के लिए 1,500 से अधिक ऑर्डर पड़े हैं। वास्तव में हमारी बिक्री दोगुना हो सकती थी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here