boAt Airdopes 601 ANC earbuds with strong features launched Battery will last 28 hours non-stop – Tech news hindi


पॉप्युलर ऑडियो ब्रैंड boAt ने भारत में अपने नए ईयरबड्स Airdopes 601 ANC लॉन्च किए हैं। शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इनकी बिक्री भी 10 जनवरी से शुरू हो चुकी है। कंपनी की मानें तो इनमें 28 घंटों तक नॉन-स्टॉप चलने की क्षमता है। इतना ही नहीं, इनमें 6 बिल्ट-इन माइक्रोफोन दिए गए हैं, जो आपको कॉलिंग एक्सपीरियंस को शानदार बनाते हैं। आइए जानते हैं इन ईयरबड्स की ज्यादा डिटेल्स:

boAt Airdopes 601 ANC की खासियत
Airdopes 601 ANC में हाइब्रिड एक्टिव नॉइज़ कैंसिलिंग के साथ एक एम्बिएंट मोड दिया गया है, लगातार नॉइस को कम करता रहता है। यह एक्टिव नॉइस कैंसिलिंग रेटिंग के साथ आते हैं, जिनका मतलब है कि ये ईयरबड्स बैकग्राउंड से आने वाली किसी व्यक्ति, ट्रैफिक, पंखे आदि की आवाज को रोक सकते हैं। वहीं, इसका एबिएंट मोड गाने सुनते वक्त भी आपको आसपास से जुड़े रहने में मदद करता है। 

यह भी पढ़ें: 50MP कैमरे वाला Moto G71 5G फोन लॉन्च, दमदार हैं फीचर्स, कीमत 18,999 रुपये

बोट के इन ईयरबड्स में स्वाइप जेस्चर टच कंट्रोल मिलता है। इससे आप गाने बदलने से लेकर वॉल्यूम एडजस्ट करने जैसे काम कर सकते हैं। इसमें इन-ईयर डिटेक्शन का भी फीचर है। यानी अगर आप गाने सुनते समय ईयरबड्स बाहर निकाल लेते हैं तो म्यूजिक ऑटोमैटिकली रुक जाएगा। फिर वापस कान में लगाने पर म्यूजिक शुरू हो जाएगा। इसमें चार इन-बिल्ट माइक के अलावा, अन्य दो माइक्रोफ़ोन हैं जिनका उपयोग हाइब्रिड ANC के लिए बैकग्राउंड नॉइज़ को फ़िल्टर करने के लिए किया जाता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर आया तगड़ा फीचर, कौन कर रहा आपकी बातें, DP से खुलेगा राज

कीमत और बाकी फीचर्स 
इन ईयरबड्स में साउंड आउटपुट के लिए 10mm ड्राइवर्स हैं। इसके अलावा boAt Airdopes 601 ANC में IPX4 वाटर रेजिस्टेंट भी हैं। यानी हल्का भीगने पर भी इनका कुछ नहीं बिगड़ेगा। चार्जिंग के लिए इनमें टाइप C पोर्ट दिया गया है। सिर्फ एक टैप के जरिए आप अपने वॉयस असिस्टेंट को एक्सेस कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ 5.0 की सुविधा है। कंपनी ने इनकी कीमत 3,999 रुपये रखी है। यह दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और प्योरिटी व्हाइट में उपलब्ध हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here