Brian lara congratulates Jasprit Bumrah on breaking his 19 year old record of maximum runs off a single over in Test cricket – ENG vs IND: 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने पर विडींज दिग्गज ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह को दी बधाई, ट्वीट करके लिखा


वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह द्वारा उनके बनाए 19 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने पर बधाई दी है। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। बाएं हाथ के लारा ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बटोकर एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था। 

वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा का ये रिकॉर्ड 19 साल कोई भी खिलाड़ी नहीं तोड़ सका। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें रिशेड्यूल टेस्ट मैच में भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में बल्ले से 29 रन बटोरे। स्टुअर्ट ब्रॉड के इस ओवर में कुल 35 रन बने। 

वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटने के बाद ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह को ट्विटर पर बधाई दी। लारा ने ट्विटर पर लिखा, ”टेस्ट में एक ओवर में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड तोड़ने पर युवा जसप्रीत बुमराह को बधाई देने में मेरे साथ शामिल हों। बहुत बढ़िया!।”

पहली गेंद को जसप्रीत बुमराह ने चौके के लिए खेल दिया। दूसरी गेंद पर वाइड से पांच रन मिले। अगली गेंद नो बॉल थी और गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लगकर कीपर के ऊपर से गई छह रन के लिए। अगली यानी दूसरी गेंद पर बुमराह ने मिड ऑन के ऊपर स्लॉग कर चौका मार दिया।  तीसरी गेंद पर भी चौका लगा। चौथी गेंद पर भी कप्तान बुमराह ने चौका मार दिया। पांचवीं गेंद पर बुमराह ने छक्का जड़ दिया। आखिरी गेंद पर एक रन बना और इस तरह ओवर में गए 35 रन।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here