BSNL Bharat Fibre Broadband Plans that Offers 6500GB Monthly Data and 300 Mbps speed check price and All Details – Tech news hindi


वर्क फ्रोम होम या फिर ऑनलाइन स्टडी के लिए ज्यादा डेटा वाला प्लान चाहिए, तो बीएसएनएल एक धांसू ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है। खास बात यह है कि इस धमाकेदार प्लान में महीनेभर के लिए कुल 6.5TB (यानी 6500 GB) डेटा मिलता है। सिर्फ डेटा ही नहीं बल्कि प्लान में स्पीड भी काफी धांसू है। इस प्लान में महीनेभर के लिए 300 Mbps की यूनिफॉर्म अपलोडिंग और डाउनलोडिंग स्पीड के साथ हाई-स्पीड इंटरनेट स्पीड मिलती है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए एक मुफ्त फिक्स्ड लाइन वॉयस कॉलिंग कनेक्शन भी मिलता है, वो भी बिना किसी अतिरिक्त लागत के। कंपनी का यह प्लान नया नहीं है और 2021 की शुरुआत से ही ऑफर पर है।

FUP लिमिट खत्म होने के बाद मिलेगी 40 Mbps स्पीड
बीएसएनएल भारत फाइबर ग्राहकों को यह प्लान (फाइबर रूबी) 4499 रुपये प्रति माह में दे रहा है। ज्यादा कीमत इसमें मिलने बड़ी मात्रा में मिलने वाले डेटा के कारण है। हालांकि, एक बात आपको जरूर निराश कर सकते हैं, वो ये कि इतनी ज्यादा कीमत के बावजूद प्लना में कोई ओवर-द-टॉप (OTT) बेनिफिट नहीं मिलता है। एफयूपी डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 40 Mbps रह जाएगी।

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: जल्द इस डिवाइस में चला पाएंगे WhatsApp, खुद कंपनी ने किया ऐलान

एयरटेल-जियो में कम कीमत में मिलते हैं ज्यादा बेनिफिट
हालांकि, यह समझना मुश्किल है कि कोई व्यक्ति 300 Mbps प्लान पर पर्याप्त मात्रा में डेटा के साथ 4,000 रुपये से अधिक खर्च क्यों करेगा, जब उन्हें एयरटेल या जियो से कम कीमत में ओटीटी बेनिफिट्स के साथ 1 जीबीपीएस स्पीड प्लान मिल सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से कुछ और ब्रॉडबैंड प्लान हैं जो उपयोगकर्ताओं को 300 Mbps की स्पीड प्रदान करते हैं।

300 Mbps स्पीड वाले BSNL के 2 अन्य ब्रॉडबैंड प्लान
– बीएसएनएल अपने ग्राहकों को 1499 रुपये और 2499 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है। ये दोनों प्लान 300 Mbps स्पीड के साथ आते हैं। 1499 रुपये का प्लान 4TB डेटा के साथ आता है, जबकि 2499 रुपये का प्लान 5TB डेटा के साथ आता है।

ये भी पढ़ें- मैसेज का स्क्रीनशॉट लिया तो मिल जाएगा अलर्ट, इस चैटिंग ऐप में आया ये धांसू फीचर

– एफयूपी डेटा लिमिट खत्म होने के बाद, 1499 रुपये का प्लान 4 Mbps की स्पीड जबकि 2499 रुपये का प्लान 30 Mbps की स्पीड प्रदान करेगा। दोनों प्लान के साथ फिक्स्ड लाइन वॉयस कॉलिंग कनेक्शन दिया गया है। 2499 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान किसी भी ओटीटी बेनिफिट के साथ नहीं आता है, जबकि 1499 रुपये का प्लान डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम के एक साल की मुफ्त सब्सक्रिप्शन और पहले महीने के बिल पर 500 रुपये तक की 90% छूट के साथ आता है। यहां 1499 रुपये का प्लान यूजर्स के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here