BSNL has the best 28 days prepaid plan in the industry offer Daily 2GB Data At lowest Price Beats Vi Jio and Airtel check Details – Tech news hindi


भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) एकमात्र ऐसी टेलीकॉम कंपनी है, जिसने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की है। बाकी सभी प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने प्रीपेड प्लान की कीमतों में 20% से 25% तक की बढ़ोतरी कर चुके हैं। जिससे सरकारी टेल्को और सभी निजी ऑपरेटरों द्वारा पेश की जाने वाले प्रीपेड प्लान्स की कीमतों के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर पैदा हो गया है। ऐसे में अब बीएसएनएल के पास न केवल कीमत के मामले में बल्कि पेश किए जाने वाले बेनिफिट्स के मामले में भी, सबसे अच्छा 28 दिन वैलिडिटी वाला प्लान है।

बीएसएनएल का 28 दिन वैधता का प्रीपेड पैक, जो Jio, Airtel और Vi को पछाड़ता है
– बीएसएनएल 187 रुपये का प्लान पेश करता है जो 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। यह प्लान उपयोगकर्ताओं को डेली 2GB डेटा प्रदान करता है, FUP लिमिट खत्म होने के बाद डेटा स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाती है। इसके साथ ही यूजर्स को डेली 100 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है।

ये भी पढ़ें- सैमसंग की बल्ले-बल्ले: 2021 में 4 गुना बढ़ी फोल्डेबल फोन की बिक्री, 2020 में था ये हाल

– वहीं, Jio 209 रुपये में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ अपना सबसे सस्ता डेटा प्लान पेश कर रहा है, जिसके साथ उपयोगकर्ताओं को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस के साथ 1GB डेली डेटा मिलता है। पैक में Jio ऐप्स के सब्सक्रिप्शन भी मिलते हैं। देखा जाए तो जियो के साथ, उपयोगकर्ताओं को अधिक भुगतान करना होगा और उसके बाद भी ग्राहकों को बीएसएनएल से आधा डेटा मिलेगा।

– एयरटेल और वोडाफोन आइडिया 28 दिनों की वैधता के साथ 265 रुपये और 269 रुपये में अपने सबसे किफायती डेटा प्लान पेश करते हैं। ये दोनों प्लान 1GB डेली डेटा प्रदान करते हैं। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी द्वारा 1.5GB डेली डेटा वाले प्लान भी पेश किए जाते हैं, लेकिन उनकी कीमत और भी अधिक है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस की भी पेशकश करते हैं। इसकी तुलना में, बीएसएनएल की प्लान न केवल सस्ता है और बल्कि अधिक डेटा भी प्रदान करता है। 

ये भी पढ़ें- सावधान: बंद होने वाले हैं ये 3 OnePlus फोन! कहीं खरीदने का प्लान तो नहीं कर रहे?

बस बीएसएनएल के पास नहीं है ये
केवल याद रखने वाली बात यह है कि बीएसएनएल के पास पूरे भारत में 4G नेटवर्क नहीं है, इसलिए आपको ज्यादातर 3G और कुछ मामलों में 2G स्पीड पर डेटा का उपभोग करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here