Bumrah Shami will not be with Team India forever Myself and Rahul bhai going to create our bench strength says Rohit sharma – जानिए क्या है रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का मिशन, कप्तान ने बताया


भारत के जिम्बाब्वे दौरे पर टीम के कई स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं है। ऐसे में ये सीरीज उन युवा खिलाड़ियों के लिए बड़ा मौका है, जो भविष्य में भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए लाइन में लगे हुए हैं। 

भारतीय टीम के फुलटाइम कप्तान रोहित शर्मा ने एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी टीम के साथ हमेशा नहीं रहेंगे। इस वजह से भविष्य के लिए बेंच स्ट्रेंथ बनाना जरूरी है। 

रोहित शर्मा ने कहा, “(जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) शमी और ये सभी लोग हमेशा के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं रहेंगे, इसलिए आपको दूसरे लोगों को तैयार करने की कोशिश करनी होगी। मैं और राहुल (द्रविड़) भाई ने इस बारे में बात की कि हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ कैसे बनाने जा रहे हैं। क्योंकि चोट और अन्य चीजों को देखते हुए हम जितना क्रिकेट खेलते हैं, उसे देखते हुए यह बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है।”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, ”हम कभी भी ऐसी टीम नहीं बनना चाहते जो एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर हो, हम ऐसी टीम बनना चाहते हैं, जहां हर कोई योगदान दे सके और टीम को अपने दम पर जीतने में मदद कर सके। हम उस तरह की टीम बनना चाहते हैं और इसलिए हम युवाओं को अधिक से अधिक अवसर देना चाहते हैं और निश्चित रूप से आपके पास सीनियर खिलाड़ी हैं। वे अच्छी मदद कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “लोगों को एक्सपोजर मिल रहा है और हमारा उद्देश्य बेंच स्ट्रेंथ बनाना है, इसलिए जिम्बाब्वे में बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो पहली बार दौरा कर रहे हैं, चाहे वह शाहबाज अहमद हों, राहुल त्रिपाठी हों और यह एक अच्छा एक्सपोजर है। वे वास्तव में प्रतिभाशाली हैं और अवसर का फायदा उठाएंगे।”

गत चैम्पियन भारत रिकॉर्ड आठवीं बार इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश करेगा। उन्होंने कहा, ”एशिया कप में हमारा ध्यान इस पर होगा कि हम बतौर टीम क्या हासिल करते हैं, जिसमें हम यह नहीं सोचेंगे कि हम किससे भिड़ रहे हैं, वो भले ही पाकिस्तान हो, बांग्लादेश हो या फिर श्रीलंका। बतौर टीम हम एशिया कप से पहले कुछ चीजों पर काम कर रहे हैं। हमें इस प्रक्रिया को जारी रखना होगा। ”

एशिया कप 2022 में भारत से ज्यादा पाकिस्तान को क्यों मिलेगा फायदा, पूर्व कप्तान ने बताया ये कारण

टी20 विश्व कप इस साल के अंत में होना है और रोहित ने कहा, ”लगभग 80 से 90 प्रतिशत टीम तैयार है।” उन्होंने कहा, ”अब भी टी20 विश्व कप में ढाई महीने के करीब का समय बचा है। इससे पहले हमें एशिया कप में खेलना है और फिर आस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो घरेलू श्रृंखलायें हैं। ”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here