Chennai Super Kings Mumbai Indians and Sunrisers Hyderabad did not win any game till now in IPL 2022 despite having 10 trophies collectively


इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस है। दूसरे नंबर पर सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स है और आधी-अधूरी सफल टीम हम सनराइजर्स हैदराबाद को कह सकते हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि मुंबई की टीम ने पांच आईपीएल ट्रॉफियां जीती हैं, जबकि चार खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने भी जीते हैं। वहीं, एक बार की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद है, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि 10 ट्रॉफियां आईपीएल के इतिहास में जीतने वाली इन तीन टीमों का इस सीजन में खाता नहीं खुलासा है। 

आईपीएल के अब तक 14 सीजन खेले गए हैं और इस टूर्नामेंट का 15वां सीजन जारी है, लेकिन इसी टूर्नामेंट की सबसे धाकड़ टीमों का हालत खराब नजर आ रही है। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 में 3-3 मुकाबले हार चुकी हैं, जबकि दो मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने गंवाए हैं। हालांकि, इनमें से एक टीम का जीत का खाता शनिवार 9 अप्रैल को खुल जाएगा, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है। इस तरह कोई एक टीम जीतेगी तो एक का खाता खुलना लाजमी है। 

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 के पहले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, मौजूदा चैंपियन और चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स भी इतने ही मैच अब तक हारी है। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद भी दो हार झेल चुकी है। आईपीएल 2022 में यही तीन टीमें ऐसी हैं, जिनका जीत का खाता अभी तक खुल नहीं सका है। इस तरह इन तीन दिग्गज टीमों का यहां से वापसी करना बहुत कठिन है।

संबंधित खबरें

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स से हार मिली है, जबकि  रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और पंजाब किंग्स ने हराया है। वहीं, केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने और दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने बुरी तरह हराया है। अब देखना ये है कि कौन सी टीम इनमें से सबसे पहले जीत का खाता खोलेगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here